VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Saturday 28th of October 2017 | हादसे में 19 लोगों की मौत 16 घायल

 त्रिशुली नदी में गिरी यात्री बस, हादसे में 19 लोगों की मौत 16 घायल। 


काठमांडू(नेपाल)। नेपाल के धादिड जिले में एक यात्री बस के पलटने से 19  लोगों की मौत हो गई। यात्रियों से लबालब भरी बस राजविराज से काठमांडू जा रही सन्देश ट्रेवल्स नामक बस शनिवार को सुबह पांच बजे धाडिंग के घाट बेस बांगे मोड़ पर टर्न लेते वक्त त्रिशूली नदी में गिर गई। बस के नदी में गिरने से उस में सवार 19 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए। 
इस हादसे में हुई मौतों की पुष्टि स्थानीय प्रशासन ने भी की है। अब तक 5 महिलाएं, 2 बच्चे और 7 पुरुष के शव निकाले जा चुके हैं। 15 घायलों को भी निकाला गया है जिसमें से दो को इलाज के लिये काठमांडू भेज दिया गया है। बस में सवार 20 अन्य लोगों का अब तक पता नहीं चल पाया है।
आशंका ये जताई सा रही है कि शेष सभी यात्रियों की भी मौत हो चुकी है। घायलों ने बताया कि अचानक बस असंतुलित हो कर नदी में गिर गई। कुरिनटार से गोताखोर बुलाकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। बस को क्रेन से निकालने का प्रयास चल रहा है।
धादिड के पुलिस अधीक्षक ध्रुब राज राउत ने बताया कि काठमांडो से करीब 70 किलोमीटर पश्चिम घाटबेसी मोड़ पर बस दुर्घटनाग्रस्त होकर त्रिशुली नदी में जा गिरी। नेपाल सेना के जवानों सहित सुरक्षा बलों और सशस्त्र बलों के जवानों ने पृथ्वी राजमार्ग से लगे दुघर्टनास्थल से नदी से 16 घायल यात्रियों को बाहर निकाला है। 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL