VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Sunday 29th of October 2017 | PM- मन की बात अध्याय 37वां

PM- मन की बात अध्याय 37वां: खादी, वादी, सेना, दिपावली और छठ पर की बात


नई दिल्ली। देशवासियों से प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के 37वें एपीसोड पर छठ पर्व की लोगों की शुभकामनाएं दी और कहा कि, यह पर्व श्रद्धा की असीम शक्ति को दर्शाता है। इसके साथ हि पीएम मोदी ने सुरक्षा बलों के साथ मनाई गई दिपावली को कभी ना भूलने वाल पल बताया। 

साथ हि पीएम मोदी ने हर बार कि तरह इस बार भी देश की जनता से खादी के प्रति लगाव कि बात कही और देशवासियों को खादी अपनाने की अपील की। उन्होने ये भी बताया कि धनतेरस के दिन दिल्ली के एक खादी स्टोर से 1.2 करोड़ की रिकॉर्ड खरीददारी हुई है। यह खादी फॉर नेशन से खादी फॉर ट्रांसफॉर्मेशन का समय है। 

सिस्टर निवेदिता को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने दुनिया भर में देश का नाम रोशन किया। 1899 में जब प्लेग हुआ तब उन्होंने सफाई का काम किया। उन्होंने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना काम किया। वह आरामदायक जीवन जी सकती थीं लेकिन उन्होंने सेवा का रास्ता चुना।

ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर प्रसारित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर इस कार्यक्रम के लिए जनता से अपने विचार और सुझाव भी मांगे थे। 
पिछले महीने 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से देश की यात्रा कर 'भारत की विविधता की खुशबू को महसूस करने' का आग्रह किया और कहा कि विभिन्न राज्यों की परंपराओं, संस्कृति, पोशाक, खानपान को जानने व सीखने का प्रयास कीजिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लोगों के मन और अभिव्यक्तियों को दर्शाता है। उन्होंने लोगों से खादी अपनाने का आग्रह किया और साथ ही कश्मीरी युवक द्वारा राज्य में सफाई अभियान चलाने के लिए उसकी प्रशंसा की। उन्होंने सेना में अधिकारी के तौर पर शामिल होने वाली दो सैनिकों की विधवाओं की भी तारीफ की। 


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL