VT Update
वायरल ऑडियो कांड में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को क्लीन चीट, जिला भाजपा मंत्री सत्यमणि पांडे प्राथमिक सदस्यता से किए गए निलंबित, अनुशासनहीनता के लगे आरोप, महिला मोर्चा ने खोला मोर्चा। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में रीवा जिले के साढे 4000 सीटों को भरने की चुनौती, 19 को यूजी तो 21 को पीजी की जारी होगी अंतिम सूची। मध्य प्रदेश की जेल में बंद कैदी अब नई ड्रेस में आएंगे नजर, सिर से टोपी होगी गायब, प्रदेश की जेलों में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नियम। कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने उमा भारती पर कसा तंज, कहा अगले विधानसभा सत्र में हमारे होंगे भाजपा के 7-8 विधायक। नंगे पैर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ा मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का रामेश्वर गुर्जर, खेल मंत्री रिजिजु बोले एथेलेटिक अकादमी में करेंगे ट्रेनिंग का इंतजाम, मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक से की मुलाकात।
Sunday 2nd of June 2019 | भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होगी सेमीफ़ाइनल में : मैक्कुलम

ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी


 

ICC क्रिकेट वर्ल्ड यानी “वर्ल्ड कप 2019” का आगाज हो चुका है। विश्व कप शुरू होने से पहले क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रेडिक्शन की थी। इस बीच न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने विश्व कप के हर मैच की भविष्यवाणी कर डाली है। हैरानी वाली बात ये है कि मैक्कुलम ने भारत और इंग्लैंड को न्यूजीलैंड से अच्छी टीम बताया है।

मैक्कुलम की भविष्यवाणी में नंबर 2 की टीम होगी इंडिया

ब्रैंडन मैक्कुलम की भविष्यवाणी के मुताबिक, भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का विश्व के सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में से कोई हो सकती है। हालांकि सेमीफाइनल की रेस में मैक्कुलम ने पाकिस्तान को भी बताया है।

मैक्कुलम की भविष्यवाणी के मुताबिक सभी टीमों को मिलने वाली जीत और हार का ब्यौरा

इंग्लैंड: ब्रैंडन मैक्कुलम  की भविष्यवाणी के मुताबित वर्ल्ड चैंपियन बनने की सबसे मजबूत दावेदार इंग्लैंड है। 8 जीत और 1 हार के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम होगी। इंग्लैंड को कोई भी टीम हरा नहीं पायेगी सिवाय ऑस्ट्रेलिया के, उनके खिलाफ मैच में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ेगा।

भारत: इसके बाद सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम इंडिया होगी, जो 8 जीत और 1 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत मिलेगी। वहीं इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलिया: मैक्कुलम ने तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया को रखा है, जो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम होगी। ऑस्ट्रेलिया 6 जीत और 1 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज, इंडिया और पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ेगा। बाकि सभी 6 टीमों के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज करेगा।

न्यूजीलैंड: इसके बाद न्यूजीलैंड 5 जीत और 4 हार के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में होगी। न्यूजीलैंड को श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत मिलेगी। वहीं इंडिया, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड को हार मिलेगी।

वेस्टइंडीज: सेमीफाइनल में जगह बनाने की रेस में वेस्टइंडीज का भी नाम है। मैक्कुलम ने अपनी भविष्यवाणी में वेस्टइंडीज को 5 जीत और 4 हार की बात कही है।

दक्षिण अफ्रीका: 5 जीत और 4 हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में हो सकती है।

पाकिस्तान: सेमीफाइनल की दौड़ में पाकिस्तान सबसे पीछे रहने वाली टीम होगी। 9 मैचों में से पाकिस्तान को भी 5 मैचों में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ेगा।

वही उन्होंने अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश को टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी बताया |


ब्रैंडन मैक्कुलम की ICC वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के रंग में रंगा गूगल का डूडल  


 VT PADTAL