VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 2nd of November 2017 | NTPC के प्लांट में दर्दनाक हादसा

रायबरेली के उंचाहार में स्थित NTPC प्लांट में दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत 100 से ज्यादा लोग घायल 


रायबरेली(यूपी)। उत्तर प्रदेश की रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट में बॉयलर फटने से अब तक 22 लोगों की मौत होने की 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। वहीं हादसे के बाद से घायलों का इलाज किया जा रहा है और रेस्क्यू टीम के जरिए घटना स्थल के जायजा लेकर वहां फसे हुए लोगों की संभावनाओं को लेकर जांच की जा रही है। 

एनटीपीसी का ये प्लांट उंचाहार में स्थित है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई। ब्वॉयलर के आसपास निजी कंपनी के दो सौ से ज्यादा मजदूर और एनटीपीसी के कर्मचारी व अधिकारी काम कर रहे थे। ये सभी राख की चपे में आ गए। हादसे की सूचना पर एनटीपीसी प्रबंधन सक्रिय हुआ। और गर्म राख को हटाकर घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ। सबसे पहले घायलों को एनटीपीसी अस्पताल लाया गया। फिर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए रायबरेली या लखनऊ रेफर किया जाने लगा। 

बतादें ये हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं युनिट में हुआ है। इस हादसे में घायल हुए 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। बाकी के घायलों को निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। 


 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL