VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Thursday 2nd of November 2017 | NTPC के प्लांट में दर्दनाक हादसा

रायबरेली के उंचाहार में स्थित NTPC प्लांट में दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत 100 से ज्यादा लोग घायल 


रायबरेली(यूपी)। उत्तर प्रदेश की रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट में बॉयलर फटने से अब तक 22 लोगों की मौत होने की 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। वहीं हादसे के बाद से घायलों का इलाज किया जा रहा है और रेस्क्यू टीम के जरिए घटना स्थल के जायजा लेकर वहां फसे हुए लोगों की संभावनाओं को लेकर जांच की जा रही है। 

एनटीपीसी का ये प्लांट उंचाहार में स्थित है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई। ब्वॉयलर के आसपास निजी कंपनी के दो सौ से ज्यादा मजदूर और एनटीपीसी के कर्मचारी व अधिकारी काम कर रहे थे। ये सभी राख की चपे में आ गए। हादसे की सूचना पर एनटीपीसी प्रबंधन सक्रिय हुआ। और गर्म राख को हटाकर घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ। सबसे पहले घायलों को एनटीपीसी अस्पताल लाया गया। फिर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए रायबरेली या लखनऊ रेफर किया जाने लगा। 

बतादें ये हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं युनिट में हुआ है। इस हादसे में घायल हुए 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। बाकी के घायलों को निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। 


 


Realme 3 भारत में हुआ लॉन्च, Redmi Note 7 को दे सकता है टक्कर

Samsung Galaxy A50, Galaxy A30 और Galaxy A10 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत


 VT PADTAL