VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Thursday 2nd of November 2017 | NTPC के प्लांट में दर्दनाक हादसा

रायबरेली के उंचाहार में स्थित NTPC प्लांट में दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत 100 से ज्यादा लोग घायल 


रायबरेली(यूपी)। उत्तर प्रदेश की रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट में बॉयलर फटने से अब तक 22 लोगों की मौत होने की 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। वहीं हादसे के बाद से घायलों का इलाज किया जा रहा है और रेस्क्यू टीम के जरिए घटना स्थल के जायजा लेकर वहां फसे हुए लोगों की संभावनाओं को लेकर जांच की जा रही है। 

एनटीपीसी का ये प्लांट उंचाहार में स्थित है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई। ब्वॉयलर के आसपास निजी कंपनी के दो सौ से ज्यादा मजदूर और एनटीपीसी के कर्मचारी व अधिकारी काम कर रहे थे। ये सभी राख की चपे में आ गए। हादसे की सूचना पर एनटीपीसी प्रबंधन सक्रिय हुआ। और गर्म राख को हटाकर घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ। सबसे पहले घायलों को एनटीपीसी अस्पताल लाया गया। फिर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए रायबरेली या लखनऊ रेफर किया जाने लगा। 

बतादें ये हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं युनिट में हुआ है। इस हादसे में घायल हुए 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। बाकी के घायलों को निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। 


 


एक देश एक चुनाव पर क्या आज़ बन पायेगी सहमति | ममता बनर्जी नहीं होंगी बैठक में श

भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर नरेन्द्र मोदी और अमित शाह लेंगे फैसला,


 VT PADTAL