VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Thursday 2nd of November 2017 | NTPC के प्लांट में दर्दनाक हादसा

रायबरेली के उंचाहार में स्थित NTPC प्लांट में दर्दनाक हादसा, 22 लोगों की मौत 100 से ज्यादा लोग घायल 


रायबरेली(यूपी)। उत्तर प्रदेश की रायबरेली में एनटीपीसी प्लांट में बॉयलर फटने से अब तक 22 लोगों की मौत होने की 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। वहीं हादसे के बाद से घायलों का इलाज किया जा रहा है और रेस्क्यू टीम के जरिए घटना स्थल के जायजा लेकर वहां फसे हुए लोगों की संभावनाओं को लेकर जांच की जा रही है। 

एनटीपीसी का ये प्लांट उंचाहार में स्थित है। जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम करीब पांच बजे ब्वॉयलर की ऐश पाइप में अचानक तेज आवाज के साथ धमाका हो गया। लगभग 90 फीट ऊंचाई पर विस्फोट हुआ और प्लांट के चारों ओर गर्म राख फैल गई। ब्वॉयलर के आसपास निजी कंपनी के दो सौ से ज्यादा मजदूर और एनटीपीसी के कर्मचारी व अधिकारी काम कर रहे थे। ये सभी राख की चपे में आ गए। हादसे की सूचना पर एनटीपीसी प्रबंधन सक्रिय हुआ। और गर्म राख को हटाकर घायलों को बाहर निकालने का काम शुरू हुआ। सबसे पहले घायलों को एनटीपीसी अस्पताल लाया गया। फिर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए रायबरेली या लखनऊ रेफर किया जाने लगा। 

बतादें ये हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठवीं युनिट में हुआ है। इस हादसे में घायल हुए 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। बाकी के घायलों को निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। 


 


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL