VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 2nd of November 2017 | एलपीजी सिलेंडर फिर से हुआ महंगा

एलपीजी सिलेंडर फिर से हुआ महंगा, एटीएफ की कीमतों में 4 फीसद हुआ इजाफा 


नई दिल्ली। सरकार ने पिछले साल जुलाई में हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलिंडर पर सब्सिडी खत्म करने का निर्णय लिया था। तब से लेकर अबतक 19वीं बार कीमत में हुए इजाफे के मुताबिक घरेलू रसोई गैस का सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम का एक सिलिंडर अब 495.69 रुपये में मिलेगा। बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 93 रुपये बढ़कर 742 रुपये प्रति सिलिंडर हो गई है। इससे पहले आखिरी बार 1 अक्तूबर को इसकी कीमत 50 रुपये बढ़ाकर 649 रुपये की गई थी। यह एटीएफ की कीमतों में लगातार तीसरा इजाफा है। इससे पहले बीते 1 सितंबर को एटीएफ की कीमतों में 4 फीसद का इजाफा हुआ था। तब उसकी कीमत 1,910 रुपए प्रति किलो लीटर थी।

एटीएफ के साथ ही सब्सिडाइज्ड कुकिंग गैस सिलेंडर में भी 1.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि सरकार ने तेल कंपनियों को आदेश दिया है कि वो एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में नियमित तौर पर इजाफा करें ताकि मार्च 2018 तक इस पर सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। राजधानी दिल्ली में अब सब्सिडाइज्ड 14.2 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत 488.68 रुपए होगी। आईओसी के मुताबिक इससे पहले इसकी कीमत 487.18 रुपए प्रति सिलेंडर थी।

अब राजधानी दिल्ली में आपको प्रति किलोलीटर एटीएफ के लिए 53,045 रुपए देने होंगे। यह पिछली कीमत से 3,025 रुपए प्रति किलो लीटर ज्यादा है। पहले एटीएफ की कीमत 50,020 रुपए किलो प्रतिलीटर थी। देश की सबसे बड़ी ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की ओर से कीमतों में वृद्धि की अधिसूचना जारी की गई है।


 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL