VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Thursday 2nd of November 2017 | एलपीजी सिलेंडर फिर से हुआ महंगा

एलपीजी सिलेंडर फिर से हुआ महंगा, एटीएफ की कीमतों में 4 फीसद हुआ इजाफा 


नई दिल्ली। सरकार ने पिछले साल जुलाई में हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलिंडर पर सब्सिडी खत्म करने का निर्णय लिया था। तब से लेकर अबतक 19वीं बार कीमत में हुए इजाफे के मुताबिक घरेलू रसोई गैस का सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम का एक सिलिंडर अब 495.69 रुपये में मिलेगा। बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर की कीमत 93 रुपये बढ़कर 742 रुपये प्रति सिलिंडर हो गई है। इससे पहले आखिरी बार 1 अक्तूबर को इसकी कीमत 50 रुपये बढ़ाकर 649 रुपये की गई थी। यह एटीएफ की कीमतों में लगातार तीसरा इजाफा है। इससे पहले बीते 1 सितंबर को एटीएफ की कीमतों में 4 फीसद का इजाफा हुआ था। तब उसकी कीमत 1,910 रुपए प्रति किलो लीटर थी।

एटीएफ के साथ ही सब्सिडाइज्ड कुकिंग गैस सिलेंडर में भी 1.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि सरकार ने तेल कंपनियों को आदेश दिया है कि वो एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में नियमित तौर पर इजाफा करें ताकि मार्च 2018 तक इस पर सब्सिडी को पूरी तरह से खत्म किया जा सके। राजधानी दिल्ली में अब सब्सिडाइज्ड 14.2 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत 488.68 रुपए होगी। आईओसी के मुताबिक इससे पहले इसकी कीमत 487.18 रुपए प्रति सिलेंडर थी।

अब राजधानी दिल्ली में आपको प्रति किलोलीटर एटीएफ के लिए 53,045 रुपए देने होंगे। यह पिछली कीमत से 3,025 रुपए प्रति किलो लीटर ज्यादा है। पहले एटीएफ की कीमत 50,020 रुपए किलो प्रतिलीटर थी। देश की सबसे बड़ी ईंधन रिटेलर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन की ओर से कीमतों में वृद्धि की अधिसूचना जारी की गई है।


 


Redmi Note 7 की भारत में लॉन्च डेट हुई कन्फर्म,28 फरवरी को होगा लॉन्च

सपा के कुछ कार्यकर्ता कुंभ में फैलाना चाहते थे अराजकता : योगी आदित्यनाथ


 VT PADTAL