VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Monday 6th of November 2017 | कश्मीर की बहाली के रोडमैप की तैयारी

आज से मिशन कश्मीर शुरु:  दिनेश्वर शर्मा 


श्रीनगर(जम्मू-कश्मीर)। कश्मीर जाने से पहेल केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर के लिए नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने कहा कि कश्मीर मेरा दूसरा घर है। यहां की कश्मीरियत आपसी भाईचारे को दर्शाती है। उन्होंने किसी भी अटकलबाजी से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि बातचीत से ही समस्या का हल होता है, न कि हिंसा से। वह कश्मीर में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से बात करके ही किसी तरह का निष्कर्ष निकाल सकते हैं। वार्ताकार ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि कश्मीर में शांति बहाल होगी। बातचीत का मकसद कश्मीर में स्थायी शांति के लिए मार्ग प्रशस्त करना होगा।

उधर अलगाववादी खेमे ने वार्ता का बहिष्कार कर रखा है। सुरक्षा कारणों से सरकार ने अभी बैठक स्थल की जानकारी नहीं दी है। पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों के अनुसार सोमवार से  दिनेश्वर शर्मा श्रीनगर में मौजूद होंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच वह बैठक स्थल जाएंगे। अमन बहाली व कश्मीर समस्या के समाधान के लिए रोडमैप तैयार करने के मकसद से वे विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से रूबरू होंगे।

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने दिनेश्वर शर्मा का कश्मीर दौरा शुरू होने से पहले बयान दिया था कि, उन्हें इस दौरे से कोई उम्मीद नहीं है और स्वायत्ता देकर ही जम्मू कश्मीर के मुद्दे को हल किया जा सकता है। उत्तर और दक्षिण कश्मीर के प्रतिनिधिमंडल भी दिनेश्वर शर्मा से मुलाकात करेगा। शर्मा ने अभी तक इस बात को साफ नहीं किया है कि वह कश्मीर में किस तरह से वार्ता को आगे बढ़ाएंगे। हालांकि वह बार-बार इस बात को कह रहे हैं कि वह हर 'भारतीय नागरिक' से बात करने को तैयार हैं। शर्मा की मानें जो वह कश्मीर के लोगों का दर्द समझकर उसका हल तलाशना चाहते हैं। 


twitter पर ट्रेंड #besttoiletpaperintheworld

Realme 2 Pro की कीमत में आई गिरावट, जानिए क्या है कीमत


 VT PADTAL