VT Update
देवर ने अपनी ही भाभी के ऊपर कुल्हाड़ी से वार कर उतारा मौत के घाट, सीधी जिले के हरडोल की है घटना , भाइयों के बीच चल रह था जमिनी विवाद 50 फीसदी से कम अंक पाने वाले अयोग्य शिक्षकों ने दी परीक्षा , तीन से चार दिन में आएगा परिणाम , नंबर कम आने पर सेवा से होंगे बाहर . पदोन्नति में आरक्षण के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश सरकार कर्मचारियो के लिए आज दाखिल करेगी अर्जी , बिना पदोन्नति के हजारो कर्मचारी सेवानिवृत, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई नेत्रहीन महिला आईएएस प्रांजल पाटिल ने संभाला कार्यभार, देश की पहली नेत्रहीन आईएएस है प्रांजल , रेलवे में नौकरी न मिलने के बाद ठानी आईएएस बनने की नरसिंहपुर में 70 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण करने पहुचे मुख्यमंत्री कमलनाथ कहा- कृषि में नई क्रांति लाने की आवश्यकता, कृषि क्षेत्र की उन्नति और किसानो की आय बढ़ने को लेकर होगा व्यापक सुधार
Wednesday 17th of July 2019 | हाफिज़ सईद गिरफ्तार

मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया


मोस्‍ट वांटेड आतंकी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया है. आतंकी सईद की गिरफ्तारी लाहौर हुई है. पाकिस्‍तान में पंजाब प्रान्त के काउंटर टेररिज्‍म डिपार्टमेंट (CTD) ने उसको गिरफ्तार किया है हाफिज़ सईद को अब न्‍यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. सईद की गिरफ्तारी पर भारत सरकार भी अपनी नजर बनाये हुए है क्योंकि भारत सरकार 2003, 2005 और 2008 में हुए आतंकी हमलों के लिए हाफिज़ सईद के संगठन लश्कर-ए-तैयबा जिम्मेदार मानती है इतना ही नही अमेरिका ने तो इस संगठन को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है और हाफिज सईद को विशेष निगरानी सूची में शामिल कर रखा है. 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले के बाद ही अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा को विदेशी आतंकी संगठन की लिस्ट में डाल दिया था.

दरअसल हाफिज सईद व अन्य आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज़ आतंकवाद वित्तपोषण के लिए दोषी होने को लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सईद तथा अन्य आतंकवादी  जिसने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी है, उनमें कुख्यात अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम. यहया अजीज और चारअन्य हैं.हाफिज़ सईद सहित इन सभी ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिपक्षी बनाया है.

लाहौर उच्च न्यायलय में हाफिज़ व अन्य के द्वारा दायर की गयी याचिका में इन आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों के लिए 'भारतीय लॉबी' को जिम्मेदार ठहराया है आप को बता दें कि इसी महीने सीटीडी ने आतंकी वित्तपोषण मामले में दोषी पाए जाने के मामले में सईद और उसके  अन्य 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए और आरोप यह लगाया गया कि ये सभी पांच ट्रस्ट के माध्यम से आतंकवादी गतिविधियों के लिए पैसा उपलब्ध करा रहे थे.

 


डोनल्ड ट्रंप ने पेश किया नई प्रवासन नीति का ख़ाका, युवा, पढ़े-लिखे और अंग्रेज

श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के पीछे नेशनल तौहीद जमात संगठन का नाम


 VT PADTAL


 Rewa

ससुराल वालों पर लगा दहेज़ प्रताड़ना का आरोप, परिजनों के मुताबिक महिला को किया आग के हवाले
Wednesday 16th of October 2019
सरदार सेना एवं पिछड़ा वर्ग सामाजिक संगठन ने दिया धरना, लौह पुरुष की प्रतिमा तोड़ने पर किया जाएगा उग्र आंदोलन
Wednesday 16th of October 2019
अखिल भारतीय ब्रम्हण समाज के प्रदेशाअध्यक्ष ने आयोजित की प्रेसवार्ता, कांग्रेस शहर अध्यक्ष पर लगाया आरोप, माफ़ी ना मागने पर पुतला फुकने की दी चेतावनी
Wednesday 16th of October 2019
बीजेपी महिला नेत्रियो ने निगमायुक्त भेंट की चूड़ी, निगमायुक्त को विकास विरोधी दिया करार
Wednesday 16th of October 2019
रीवा पुलिस ने किया चोरी का खुलासा आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
Monday 14th of October 2019
युवक का अपहरण कर पेड़ से बांधकर पीटा, 4 गिरफ्तार, इटौरा बायपास पर हुई वारदात
Monday 14th of October 2019