VT Update
वायरल ऑडियो कांड में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को क्लीन चीट, जिला भाजपा मंत्री सत्यमणि पांडे प्राथमिक सदस्यता से किए गए निलंबित, अनुशासनहीनता के लगे आरोप, महिला मोर्चा ने खोला मोर्चा। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में रीवा जिले के साढे 4000 सीटों को भरने की चुनौती, 19 को यूजी तो 21 को पीजी की जारी होगी अंतिम सूची। मध्य प्रदेश की जेल में बंद कैदी अब नई ड्रेस में आएंगे नजर, सिर से टोपी होगी गायब, प्रदेश की जेलों में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नियम। कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने उमा भारती पर कसा तंज, कहा अगले विधानसभा सत्र में हमारे होंगे भाजपा के 7-8 विधायक। नंगे पैर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ा मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का रामेश्वर गुर्जर, खेल मंत्री रिजिजु बोले एथेलेटिक अकादमी में करेंगे ट्रेनिंग का इंतजाम, मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक से की मुलाकात।
Wednesday 17th of July 2019 | हाफिज़ सईद गिरफ्तार

मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया


मोस्‍ट वांटेड आतंकी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया है. आतंकी सईद की गिरफ्तारी लाहौर हुई है. पाकिस्‍तान में पंजाब प्रान्त के काउंटर टेररिज्‍म डिपार्टमेंट (CTD) ने उसको गिरफ्तार किया है हाफिज़ सईद को अब न्‍यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. सईद की गिरफ्तारी पर भारत सरकार भी अपनी नजर बनाये हुए है क्योंकि भारत सरकार 2003, 2005 और 2008 में हुए आतंकी हमलों के लिए हाफिज़ सईद के संगठन लश्कर-ए-तैयबा जिम्मेदार मानती है इतना ही नही अमेरिका ने तो इस संगठन को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है और हाफिज सईद को विशेष निगरानी सूची में शामिल कर रखा है. 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले के बाद ही अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा को विदेशी आतंकी संगठन की लिस्ट में डाल दिया था.

दरअसल हाफिज सईद व अन्य आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज़ आतंकवाद वित्तपोषण के लिए दोषी होने को लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सईद तथा अन्य आतंकवादी  जिसने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी है, उनमें कुख्यात अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम. यहया अजीज और चारअन्य हैं.हाफिज़ सईद सहित इन सभी ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिपक्षी बनाया है.

लाहौर उच्च न्यायलय में हाफिज़ व अन्य के द्वारा दायर की गयी याचिका में इन आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों के लिए 'भारतीय लॉबी' को जिम्मेदार ठहराया है आप को बता दें कि इसी महीने सीटीडी ने आतंकी वित्तपोषण मामले में दोषी पाए जाने के मामले में सईद और उसके  अन्य 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए और आरोप यह लगाया गया कि ये सभी पांच ट्रस्ट के माध्यम से आतंकवादी गतिविधियों के लिए पैसा उपलब्ध करा रहे थे.

 


डोनल्ड ट्रंप ने पेश किया नई प्रवासन नीति का ख़ाका, युवा, पढ़े-लिखे और अंग्रेज

श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के पीछे नेशनल तौहीद जमात संगठन का नाम


 VT PADTAL