VT Update
रीवा- सतना रेल लाइन में पहली बार दौड़ा विद्युत इंजन, दिसंबर के आखरी तक ट्रेन दौड़ाने के तैयारी सहकारी बैंक के 245 कर्मचारी हड़ताल पर डटे, आयुक्त का फरमान , हड़तालियों को तीन माह का वेतन देकर करो बाहरआंदोलनकारियोंने रैली निकाल , सौपा ज्ञापन प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्स को प्राइवेट अस्पतालों में मिलेगा कैशलेस उपचार, 1 अप्रैल से लागू हो सकती है योजना भाजपा की 33 जिला अध्यक्षों की हुई घोषणा दिग्गज नेताओं के कारण अटके बड़े जिलों के नाम नेताओं ने दिल्ली जाकर अपने चहेतों का सूची में जुड़वा लिया नाम प्रदेश के माफिया राज खत्म करेगी कमलनाथ सरकार हनी ट्रैप के बाद एक्शन में मध्य प्रदेश सरकार नहीं चलेगा राजनीतिक स्वरूप शिवराज ने किया समर्थन
Wednesday 17th of July 2019 | हाफिज़ सईद गिरफ्तार

मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया


मोस्‍ट वांटेड आतंकी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को टेरर फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया है. आतंकी सईद की गिरफ्तारी लाहौर हुई है. पाकिस्‍तान में पंजाब प्रान्त के काउंटर टेररिज्‍म डिपार्टमेंट (CTD) ने उसको गिरफ्तार किया है हाफिज़ सईद को अब न्‍यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. सईद की गिरफ्तारी पर भारत सरकार भी अपनी नजर बनाये हुए है क्योंकि भारत सरकार 2003, 2005 और 2008 में हुए आतंकी हमलों के लिए हाफिज़ सईद के संगठन लश्कर-ए-तैयबा जिम्मेदार मानती है इतना ही नही अमेरिका ने तो इस संगठन को आतंकी संगठन घोषित कर दिया है और हाफिज सईद को विशेष निगरानी सूची में शामिल कर रखा है. 11 सितंबर 2001 के आतंकी हमले के बाद ही अमेरिका ने लश्कर-ए-तैयबा को विदेशी आतंकी संगठन की लिस्ट में डाल दिया था.

दरअसल हाफिज सईद व अन्य आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज़ आतंकवाद वित्तपोषण के लिए दोषी होने को लाहौर उच्च न्यायालय में चुनौती दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार सईद तथा अन्य आतंकवादी  जिसने अपने खिलाफ दर्ज आतंकवाद के मामले को चुनौती दी है, उनमें कुख्यात अब्दुर रहमान मक्की, आमिर हमजा, एम. यहया अजीज और चारअन्य हैं.हाफिज़ सईद सहित इन सभी ने पाकिस्तान की केंद्र सरकार, पंजाब प्रांत की सरकार और देश के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) को प्रतिपक्षी बनाया है.

लाहौर उच्च न्यायलय में हाफिज़ व अन्य के द्वारा दायर की गयी याचिका में इन आतंकियों ने अपने खिलाफ दर्ज मामलों के लिए 'भारतीय लॉबी' को जिम्मेदार ठहराया है आप को बता दें कि इसी महीने सीटीडी ने आतंकी वित्तपोषण मामले में दोषी पाए जाने के मामले में सईद और उसके  अन्य 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए और आरोप यह लगाया गया कि ये सभी पांच ट्रस्ट के माध्यम से आतंकवादी गतिविधियों के लिए पैसा उपलब्ध करा रहे थे.

 


Tik Tok ने मार्केट में लांच किया अपना  स्मार्टफ़ोन

सरकार के फैसले पर पाक ने जताया विरोध, कहा जाएंगे अंतरराष्ट्रीय कोर्ट


 VT PADTAL