VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Tuesday 7th of November 2017 | 6 किसानों ने की आत्महत्या

कीटनाशकों की वजह से फसल हो रही खराब, 6 किसानों ने की आत्महत्या


बारगढ़(ओडिशा)। पूरे देश भर से किसानों की आत्महत्या की खबरे आना अब आम बात हो गई है। देश का अन्नदाता जहर खाकर तो कहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर रहा है। देश के एक और राज्य ओडिशा के बारगढ़ में 6 किसानों की आत्महत्या की खबर आई है। बताया जा रहा है कि कीटनाशकों द्वारा फसल खराब किए जाने के बाद किसानों ने आत्म हत्या करने का कदम उठाया है। 

पिछले 10 दिनों में ओडिशा के आठ राज्‍यों में आठ से ज्‍यादा किसानों ने आत्‍महत्‍या की है। इसके अलावा कई जगहों पर फसल जलाने की घटनाएं भी सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, किसानों को दिए गए कीटनाशक या तो खराब थे या टिड्डियों को रोकने में असमर्थ थे, जिसके चलते किसानों की फसलें खराब हो रही और वो आत्महत्या कर रहे हैं।

ओडिशा में फसल खराब हो जाने की वजह से किसान इस कदर परेशान हो गए है कि आत्महत्या कर रहे है। वहीं इस मसले पर डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट खगेंद्र पधी ने कहा है कि जिन किसानों के फसल खराब हो गए हैं, उन्‍हें मुआवजा दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, कीटनाशकों के मामले की जांच की जा रही है। जिन किसानों की फसल कीटनाशकों की वजह से खराब हुई है उनको मुआवजा दिया जाएगा। 


 


Realme 3 भारत में हुआ लॉन्च, Redmi Note 7 को दे सकता है टक्कर

Samsung Galaxy A50, Galaxy A30 और Galaxy A10 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत


 VT PADTAL