VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
6 किसानों ने की आत्महत्या

कीटनाशकों की वजह से फसल हो रही खराब, 6 किसानों ने की आत्महत्या


बारगढ़(ओडिशा)। पूरे देश भर से किसानों की आत्महत्या की खबरे आना अब आम बात हो गई है। देश का अन्नदाता जहर खाकर तो कहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर रहा है। देश के एक और राज्य ओडिशा के बारगढ़ में 6 किसानों की आत्महत्या की खबर आई है। बताया जा रहा है कि कीटनाशकों द्वारा फसल खराब किए जाने के बाद किसानों ने आत्म हत्या करने का कदम उठाया है। 

पिछले 10 दिनों में ओडिशा के आठ राज्‍यों में आठ से ज्‍यादा किसानों ने आत्‍महत्‍या की है। इसके अलावा कई जगहों पर फसल जलाने की घटनाएं भी सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, किसानों को दिए गए कीटनाशक या तो खराब थे या टिड्डियों को रोकने में असमर्थ थे, जिसके चलते किसानों की फसलें खराब हो रही और वो आत्महत्या कर रहे हैं।

ओडिशा में फसल खराब हो जाने की वजह से किसान इस कदर परेशान हो गए है कि आत्महत्या कर रहे है। वहीं इस मसले पर डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट खगेंद्र पधी ने कहा है कि जिन किसानों के फसल खराब हो गए हैं, उन्‍हें मुआवजा दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, कीटनाशकों के मामले की जांच की जा रही है। जिन किसानों की फसल कीटनाशकों की वजह से खराब हुई है उनको मुआवजा दिया जाएगा। 


 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL