VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 7th of November 2017 | 6 किसानों ने की आत्महत्या

कीटनाशकों की वजह से फसल हो रही खराब, 6 किसानों ने की आत्महत्या


बारगढ़(ओडिशा)। पूरे देश भर से किसानों की आत्महत्या की खबरे आना अब आम बात हो गई है। देश का अन्नदाता जहर खाकर तो कहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर रहा है। देश के एक और राज्य ओडिशा के बारगढ़ में 6 किसानों की आत्महत्या की खबर आई है। बताया जा रहा है कि कीटनाशकों द्वारा फसल खराब किए जाने के बाद किसानों ने आत्म हत्या करने का कदम उठाया है। 

पिछले 10 दिनों में ओडिशा के आठ राज्‍यों में आठ से ज्‍यादा किसानों ने आत्‍महत्‍या की है। इसके अलावा कई जगहों पर फसल जलाने की घटनाएं भी सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, किसानों को दिए गए कीटनाशक या तो खराब थे या टिड्डियों को रोकने में असमर्थ थे, जिसके चलते किसानों की फसलें खराब हो रही और वो आत्महत्या कर रहे हैं।

ओडिशा में फसल खराब हो जाने की वजह से किसान इस कदर परेशान हो गए है कि आत्महत्या कर रहे है। वहीं इस मसले पर डिस्ट्रिक्‍ट मजिस्‍ट्रेट खगेंद्र पधी ने कहा है कि जिन किसानों के फसल खराब हो गए हैं, उन्‍हें मुआवजा दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा, कीटनाशकों के मामले की जांच की जा रही है। जिन किसानों की फसल कीटनाशकों की वजह से खराब हुई है उनको मुआवजा दिया जाएगा। 


 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL