VT Update
रीवा जिले में डिप्टी कलेक्टर का टोटा गिनती के अधिकारियों में फिर बांटे गए काम, 4 डिप्टी कलेक्टरों पर दोगुना से ज्यादा अनुविभाग का जिम्मा। रीवा वन विभाग के नए डीएफओ चंद्रशेखर सिंह ने संभाला पदभार विपिन पटेल हुए कार्यमुक्त, चार्ज संभालते ही चंद्रशेखर सिंह ने शुरू की विभागीय समीक्षा। मार्तण्ड सिंह जूदेव जू में उमड़ी पर्यटकों की भारी भीड़, 4040 पर्यटक पहुंचे चिड़िया घर, सफेद शेर को देख रोमांचित हुए लोग। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बयान इतिहास गलत लिखा गया है, सिर्फ नेहरू-गांधी ने नहीं दिलाई आजादी, मीसा बंदियों के सम्मान कार्यक्रम में दिया बयान। नकल करते पकड़े गए mbbs छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान, विदिशा के मेडिकल कॉलेज का मामला।
Tuesday 7th of November 2017 | 2जी स्पेकट्रम घोटाला

2जी स्पेकट्रम घोटाले पर 5 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई 


नई दिल्ली। सीबीआई की विशेष अदालत में 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े तीन मामलों पर अब पांच दिसंबर को अगली सुनवाई होनी है। जिसमे अंतिम फैसले की तारीख भी निर्धारित की जाएगी। 
सीबीआई के पहले केस मे पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा और डीएमके कि नेता कनिमोझी सहित कई हाईप्रोफाइल उद्योगपतियों पर भी आरोप है। इसके अलावा तीन टेलीकॅाम कंपनीयों पर भी इस मामले में केस चला है जिसमें स्वान टेलिकॅाम प्राइवेट लिमिटेड, रिलांयस दूरसंचार मंत्री, और युनिटेक वॅायरलेस लिमिटेड शामिल है। बतादें तमिलनाडू की अदालत ने अक्टूबर 2011 को तीनों के खिलाफ आरोप तय किए था। 

सीबीआई ने राजा समेत अन्य अरोपियों के खिलाफ अप्रैल 2011 में आरोप पत्र दाखिल किया था और आरोप लगाया था कि 122 लाइसेंस के आवंटन से 30,984 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ था जिसे 2 फरवरी 2012 को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था और अदालत ने 154 गवाहों के बयान दर्ज किए थे जिसमें अनिल अंबानी, उनकी पत्नी टीना अंबानी और नीरा राडिया के नाम शामिल हैं। 

सीबीआई के दूसरे केस में एस्सार ग्रुप के प्रमोटर रवि रुइया और अंशुमान रुइया, लूप टेलीकॅाम के प्रमोटर किरण खेतान और उनके पति आईपी खेतान और एस्सार समूह के निदेशक विकाश सरफ आरोपी हैं सीबीआई के आरोप  पत्र में लूप टेलीकॅाम लिमिटेड, लूप मोबाइल इंडिया लिमिटेड और एस्सार टेली होल्डिंग के नाम भी हैं 

सीबीआई के तीसरे आरोप पत्र में प्रवर्तन निदेशालय ने अप्रैल 2014 में 19 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था इस मामले में ए राजा, कनिमोझी सहित कई नाम मनी लंड्रिग मामले में भी शामिल है। 
 


‘भारत रत्न’ से नवाज़े जाएँगे भूपेन हजारिका, प्रणब मुखर्जी और नानाजी देशमुख

बीजेपी बोली- स्वर्णिम पल लिखा गया गौरवशाली इतिहास, भड़के दिग्गी ने कहा- देश मे


 VT PADTAL