VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Tuesday 7th of November 2017 | नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन: मनमोहन सिंह

अहमदाबाद में बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन


अहमदाबाद(गुजरात)। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को नोटबंदी को एक विनाशकारी आर्थिक नीति कहा था वहीं मंगलवार को अहमदाबाद में पूर्व पीएम ने फिर से सरकार को करारा जबाव देते हुए कहा कि 8 नबंवर भारत के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है।  दुनिया के किसी भी देश ने यह फैसला नहीं लिया जिसमें 86 फीसदी करेंसी को एक साथ वापस लिया गया हो मनमोहन सिंह ने कहा कैशलेस इकोनामी को बढ़ावा देने के लिए नोटबंदी का फैसला गलत था।

मनमोहन सिंह ने सरकार के नोटबंदी वाले फैसले में निशाना साधते हुए कहा कि, जो मैंने संसद में कहा था वही आज कहूँगा कि नोटबंदी होने के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ी है। यह कारोबारियों पर टैक्स टेररिज्म की तरह लागू  हुआ है उन्होने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण भारत की अर्थव्यावस्था को दोहरा झटका लगा है इसकी वजह से छोटे कारोबारी की कमर टूट गई है। 

मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी का फैसला एक बहुत बड़ी गलती थी और उन्हें अपनी गलती मान कर अर्थव्यावस्था को सुधारने का काम करना चाहिए। इसके साथ हि उन्होने कहा कि, नोटबंदी का सीधा असर नौकरियों पर पड़ा है। हमारे देश के तीन चौथाई गैर कृषि रोजगार छोटे और मझोले उद्यमों के क्षेत्र में हैं नोटबंदी से इस क्षेत्र को अधिक नुकसान हुआ है इसलिए अब नौकरिया नहीं मिल रहीं है। 

साथ हि मनमोहन सिंह ने कहा कि, 8 नबंवर को नोटबंदी की पहली सालगिरह है इस मौके पर पुरे देश में विपक्ष कालाधन दिवस मनाएगा और सरकार के इस फैसले का विरोध करेगा। 


एक देश एक चुनाव पर क्या आज़ बन पायेगी सहमति | ममता बनर्जी नहीं होंगी बैठक में श

भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर नरेन्द्र मोदी और अमित शाह लेंगे फैसला,


 VT PADTAL