VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन: मनमोहन सिंह

अहमदाबाद में बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन


अहमदाबाद(गुजरात)। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को नोटबंदी को एक विनाशकारी आर्थिक नीति कहा था वहीं मंगलवार को अहमदाबाद में पूर्व पीएम ने फिर से सरकार को करारा जबाव देते हुए कहा कि 8 नबंवर भारत के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है।  दुनिया के किसी भी देश ने यह फैसला नहीं लिया जिसमें 86 फीसदी करेंसी को एक साथ वापस लिया गया हो मनमोहन सिंह ने कहा कैशलेस इकोनामी को बढ़ावा देने के लिए नोटबंदी का फैसला गलत था।

मनमोहन सिंह ने सरकार के नोटबंदी वाले फैसले में निशाना साधते हुए कहा कि, जो मैंने संसद में कहा था वही आज कहूँगा कि नोटबंदी होने के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ी है। यह कारोबारियों पर टैक्स टेररिज्म की तरह लागू  हुआ है उन्होने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण भारत की अर्थव्यावस्था को दोहरा झटका लगा है इसकी वजह से छोटे कारोबारी की कमर टूट गई है। 

मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी का फैसला एक बहुत बड़ी गलती थी और उन्हें अपनी गलती मान कर अर्थव्यावस्था को सुधारने का काम करना चाहिए। इसके साथ हि उन्होने कहा कि, नोटबंदी का सीधा असर नौकरियों पर पड़ा है। हमारे देश के तीन चौथाई गैर कृषि रोजगार छोटे और मझोले उद्यमों के क्षेत्र में हैं नोटबंदी से इस क्षेत्र को अधिक नुकसान हुआ है इसलिए अब नौकरिया नहीं मिल रहीं है। 

साथ हि मनमोहन सिंह ने कहा कि, 8 नबंवर को नोटबंदी की पहली सालगिरह है इस मौके पर पुरे देश में विपक्ष कालाधन दिवस मनाएगा और सरकार के इस फैसले का विरोध करेगा। 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL