VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Tuesday 7th of November 2017 | नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन: मनमोहन सिंह

अहमदाबाद में बोले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, नोटबंदी अर्थव्यावस्था और लोकतंत्र का काला दिन


अहमदाबाद(गुजरात)। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को नोटबंदी को एक विनाशकारी आर्थिक नीति कहा था वहीं मंगलवार को अहमदाबाद में पूर्व पीएम ने फिर से सरकार को करारा जबाव देते हुए कहा कि 8 नबंवर भारत के लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन है।  दुनिया के किसी भी देश ने यह फैसला नहीं लिया जिसमें 86 फीसदी करेंसी को एक साथ वापस लिया गया हो मनमोहन सिंह ने कहा कैशलेस इकोनामी को बढ़ावा देने के लिए नोटबंदी का फैसला गलत था।

मनमोहन सिंह ने सरकार के नोटबंदी वाले फैसले में निशाना साधते हुए कहा कि, जो मैंने संसद में कहा था वही आज कहूँगा कि नोटबंदी होने के कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ी है। यह कारोबारियों पर टैक्स टेररिज्म की तरह लागू  हुआ है उन्होने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण भारत की अर्थव्यावस्था को दोहरा झटका लगा है इसकी वजह से छोटे कारोबारी की कमर टूट गई है। 

मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी का फैसला एक बहुत बड़ी गलती थी और उन्हें अपनी गलती मान कर अर्थव्यावस्था को सुधारने का काम करना चाहिए। इसके साथ हि उन्होने कहा कि, नोटबंदी का सीधा असर नौकरियों पर पड़ा है। हमारे देश के तीन चौथाई गैर कृषि रोजगार छोटे और मझोले उद्यमों के क्षेत्र में हैं नोटबंदी से इस क्षेत्र को अधिक नुकसान हुआ है इसलिए अब नौकरिया नहीं मिल रहीं है। 

साथ हि मनमोहन सिंह ने कहा कि, 8 नबंवर को नोटबंदी की पहली सालगिरह है इस मौके पर पुरे देश में विपक्ष कालाधन दिवस मनाएगा और सरकार के इस फैसले का विरोध करेगा। 


धार में प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, कांग्रेस पर साधा निशाना!

Realme 3 भारत में हुआ लॉन्च, Redmi Note 7 को दे सकता है टक्कर


 VT PADTAL