VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017: 337 उम्मीदवारों की आज अंतिम परीक्षा


शिमला(हिमाचल प्रदेश)। गुरुवार को हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है।  सुबह 10 बजे तक 13.72 फीसदी मतदान होना दर्ज किया गया था। इस चुनाव में 337 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है। केंद्र में सत्ताधारी भाजपा और विपक्ष में बैठी कांग्रेस दोनों अपनी जीत का दावा कर रहे है। भाजपा से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने अपने परिवार के साथ हमीरपुर पहुंच कर अपना वोट डाल चुके है। वोट डालने पहुंचे धूमल ने कहा कि उनकी पार्टी 50 से अधिक सीट लेकर आ रही है। उधर शिमला में कांग्रेस की तरफ से दावेदार वीरभ्रद सिंह ने अपना मतदान करने के बाद दावा किया कि, जनता कांग्रेस को चाहती है इसलिए जनता अपना पूरा समर्थन दे रही है।  

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 50 लाख से ज्यादा मतदाता 337 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। बतादें पिछले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की संख्या 338 थी। इसके साथ ही इस बार प्रदेश में पहली बार सभी सीटों पर वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रोल मशीनों का उपयोग होगा। 


 


नर्मदा किनारे की सीटों में बड़ा डैमेज

उत्तरप्रदेश, बिहार उपचुनाव पर मतगणना जारी, यूपी में सपा तो बिहार में आरजेड़ी


 VT PADTAL