VT Update
रीवा में 50% बिल जमा होने के बाद भी काटी गई बिजली ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन अधीक्षण अभियंता को सौंपा गया ज्ञापन पत्र कलेक्टर की फटकार के बाद हरकत में आई फ्लाईओवर की निर्माणाधीन एजेंसी, प्रदूषण रोकने 7 दिन का दिया गया है समय, निर्माणाधीन एजेंसी अभी भी कर रहे हैं सुरक्षा की अनदेखी भोपाल में जिला अध्यक्षों की बैठक में बोले मुख्यमंत्री कमलनाथ- प्रदेश में हमारी सरकार दिल्ली में इतनी अधिक संख्या के मध्य प्रदेश किसान बढे , 25 नवंबर को भोपाल और 14 दिसंबर को दिल्ली में होगा केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन मध्य प्रदेश के 6 साल पुराने पुलिस आरक्षक भर्ती घोटाले में कथित दोषी करार, व्यापम महा घोटाले से जुड़े 14 वे केस में फैसला,25 को मिली सजा नीट की अनिवार्यता से आयुष कॉलेजों में 50 फ़ीसदी सीटें खाली व्यवस्था पर उठने लगे सवाल, सरकार ने सत्र 19-20 की काउंसलिंग में नीट उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को मेरिट के अनुसार प्रवेश कब दिया था मौका
Monday 5th of August 2019 | जम्मू- कश्मीर के निर्णय पर सरकार और विपक्ष आमने सामने

बीजेपी बोली- स्वर्णिम पल लिखा गया गौरवशाली इतिहास, भड़के दिग्गी ने कहा- देश में तानाशाही की आहट


केंद्र की मोदी सरकार द्वारा भारत के इतिहास में जम्मू.कश्मीर को लेकर आज लिए गए बड़े फैसलें ने पूरे देश को चैंका दिया है। सरकार ने जम्मू.कश्मीर से धारा 370 हटाने का निर्णय लेते हुए जम्मू.कश्मीर और लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया है। मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद देश.प्रदेश से बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आई है। कई फिल्मी हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी और मोदी के फैसले का स्वागत किया है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्यामाप्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय एवं हजारों और राष्ट्रभक्तों का आज सही मायनों में सपना पूरा हुआ। वहीं,  कैलाश विजयवर्गीय ने इसे स्वागत योग्य कदम बताया। हालांकि, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सरकार के इस निर्णय का विरोध जताया है।

गौरवशाली इतिहास का स्वर्णीम पल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास का ये स्वर्ण पल हमारे मनमस्तिष्क में हमेशा अंकित हो जाएगा। आज जनसंघ के समय से संजोया हुआ करोड़ों भारतियों का सपना साकार हुआ है। धारा 370 और धारा 35 ए की समाप्ति पर पीएम नरेन्द्र मोदी को अभिनंदन और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद। एक सपना था जो साकार हुआ है,  एक संकल्प था जो पूरा हुआ है। एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे। आज श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय एवं हजारों और राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ। हम उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे। इसके अलावा अगले ट्वीट में शिवराज ने लिखा कि आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉण् श्यामाप्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है। एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेंगे।धारा 370  की समाप्ति देश के लिए गौरव और उल्लास का अप्रतिम क्षण है। गर्व के इस अनूठे पल की देश और देशवासियों को बधाई।

मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि: सरकार के निर्णय पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सरकार सही दिशा में काम कर रही है। विजयवर्गीय ने कहा कि जम्मूा.कश्मीार से धारा 370 हटाने की सरकार के गृहमंत्री अमित जी की पेशकश स्वागत योग्य कदम है। जम्मूा कश्मी र के पुनर्गठन विधेयक के अनुसार जम्मूस कश्मीदर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है। लद्दाख भी केंद्र शासित प्रदेश बनेगा। डॉण् श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी को सच्ची श्रद्धांजलि । धारा 370 हटने के बाद जम्मू.कश्मीर और लद्दाख को वास्तविक आजादी तो आज मिली है।

देश में तानाशाही की आहट: दिग्गी

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों और कश्मीरियत के साथ हम उसी दृढ़ता से खड़े हैं, जितनी दृढ़ता से हम राष्ट्रीय एकता और लोकतंत्र के पक्ष में हैं। देश में तानाशाही की आहट है। ख़ुद सरकार ने भ्रम और आशंका का माहौल बनाया है। केवल तीन लोग जानते हैं क्या हो रहा है। प्रदेश में बीजेपी के अन्य नेताओं ने भी इस ऐतिहासिक फैसले पर केंद्र की सरकार को बधाई दिया है। सबने एक सुर में कहा है कि यह राष्ट्र के लिए स्वर्णिम पल है। साथ ही संघ ने भी बीजेपी के फैसले का समर्थन किया है। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इसका विरोध किया है।

लगे भारत मां के जयकारे : ग्वालियर हाई कोर्ट में अधिवक्ताओं ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया और जमकर जश्न मनाया। राज्यसभा की कार्यवाही देख रहे वकीलों ने गृह मंत्री की राज्य से धारा 370 हटाने की सिफारिश सुनी वो खुशी से झूम उठे और वार रूम भारत माता की जय के नारे के साथ गूंज उठा।


अयोध्या राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट का पूरा फैसला

Xiaomi की शानदार स्मार्ट वॉच Mi Watch हुई लॉन्च


 VT PADTAL