VT Update
वायरल ऑडियो कांड में पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल को क्लीन चीट, जिला भाजपा मंत्री सत्यमणि पांडे प्राथमिक सदस्यता से किए गए निलंबित, अनुशासनहीनता के लगे आरोप, महिला मोर्चा ने खोला मोर्चा। कॉलेज लेवल काउंसलिंग में रीवा जिले के साढे 4000 सीटों को भरने की चुनौती, 19 को यूजी तो 21 को पीजी की जारी होगी अंतिम सूची। मध्य प्रदेश की जेल में बंद कैदी अब नई ड्रेस में आएंगे नजर, सिर से टोपी होगी गायब, प्रदेश की जेलों में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नियम। कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने उमा भारती पर कसा तंज, कहा अगले विधानसभा सत्र में हमारे होंगे भाजपा के 7-8 विधायक। नंगे पैर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ा मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले का रामेश्वर गुर्जर, खेल मंत्री रिजिजु बोले एथेलेटिक अकादमी में करेंगे ट्रेनिंग का इंतजाम, मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने धावक से की मुलाकात।
Sunday 11th of August 2019 | जवाहरलाल नेहरु “क्रिमिनल” है: शिवराज सिंह चौहान

शिवराज ने भारत के पहले प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, नेहरु को बताया अपराधी


जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पूरे सियासत गरमा गयी है। कई नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे है। प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने धरा 370 कांग्रेस को जमकर घेरा है और जवाहरलाल नेहरू को इसके लिए जिम्मेदार भी ठहरा दिया है और उन्हें अपराधी करार दिया है।

दरअसल शनिवार को भुवनेश्वर में मीडिया से बातचीत के दौरान शिवराज ने नेहरू को 'क्रिमिनल' कह दिया। उन्होंने कहा जवाहरलाल नेहरू एक अपराधी हैं, और इसके 2 मैं कारण भी बताए हैं|

पहला कारण यह कि जब भारतीय फौज कश्मीर से पाकिस्तानी कबाइलियों को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी, ठीक उसी वक्त नेहरू ने संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया। इस वजह से कश्मीर का एक-तिहाई हिस्सा पाकिस्तान के कब्जे में रह गया। यदि कुछ दिन और सीजफायर की घोषणा नहीं होती, तो पूरा कश्मीर भारत का होता।

और दूसरा रीज़न यह है कि 'नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में धरा 370 लागू किया था। एक देश में दो निशान, दो विधान (संविधान) और दो प्रधान कैसे अस्तित्व में रह सकते हैं? यह केवल देश के साथ नाइंसाफी नहीं है, बल्कि अपराध भी है। शिवराज के इस बयान को लेकर कांग्रेस लगातार सत्ता पक्ष पर हमले बोल रहा है।


‘भारत रत्न’ से नवाज़े जाएँगे भूपेन हजारिका, प्रणब मुखर्जी और नानाजी देशमुख

बीजेपी बोली- स्वर्णिम पल लिखा गया गौरवशाली इतिहास, भड़के दिग्गी ने कहा- देश मे


 VT PADTAL