VT Update
इनामी डकैत बबुली कोल व लवलेस कोल के खात्मे के बाद साथियों में गैंग का सरदार बनने की लगी होड़, गैंग के अन्य साथी सदस्यों की तलाश में जुटी है पुलिस, डकैतों की तलाशी में आगे आई यूपी पुलिस। 94 वें जयंती पर याद किए गए विंध्य के सफेद शेर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय श्रीयुत श्रीनिवास तिवारी, कृष्णा राजकपूर अॅाडिटोरियम में आयोजित किया गया विचारगोष्ठी कार्यक्रम। संत समागम में सीएम कमलनाथ का ऐलान, संतों की कुटिया, आश्रम, मंदिर और गौ शाला को पट्टा देने पर किया जाएगा विचार, बोले- धर्म के नाम पर हुए घोटालों की होगी जांच। मध्यप्रदेश में बाढ़ की त्रासदी से 50 हजार से अधिक लोग प्रभावित, अभी भी राहत शिविरों में रहने का मजबूर, सीएम नाथ बोले- बीजेपी राजनीति करना छोड़, केंद्र से मदद दिलाने में करे सहयोग। मध्यप्रदेश में बारिश की आफत, मंदसौर और नीमच में तबाही के बाद चंबल में बाढ़ का कहर, 150 से ज्यादा गांव घिरे, डेढ़ हजार से अधिक लोगों को सेना ने सुरक्षित निकाला। मध्यप्रदेश में बारिश की आफत, मंदसौर और नीमच में तबाही के बाद चंबल में बाढ़ का कहर, 150 से ज्यादा गांव घिरे, डेढ़ हजार से अधिक लोगों को सेना ने सुरक्षित निकाला।
Saturday 17th of August 2019 | FILM REVIEW- मिशन मंगल

जानिए कैसी है फिल्म मिशन मंगल


 

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक या तो सच्ची घटनाओं पर फिल्में बनाने का चलन चल रहा है। 15 अगस्त के मौके पर अक्षय कुमार की फिल्म  मिशन मंगल रिलीज हुई है। फिल्म में भारत के मंगल ग्रह पर पहुंचने का सफर दिखाया गया है कि कैसे इसरो के वैज्ञानिक इस मिशन को सफल बनाते हैं। अक्षय के साथ इस फिल्म में उनकी लेडी गैंग दिखाई गई है जो अपने अनोखे दिमाग और स्टाइल से इस मिशन को सफल बनाती है। अक्षय के साथ विद्या बालन , तापसी पन्नू कीर्ति कुल्हारी, सोनाक्षी सिन्हा , नित्या मेनन, शर्मन जोशी और एच जी दत्तारेया अहम भूमिका निभाते नजर आए हैं। फिल्म को जगन शक्ति ने डायरेक्ट किया है।

कहानी:

फिल्म की कहानी इसरो के मंगल मिशन पर है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे इसरो के वैज्ञानिक भारत को मंगल पर ले गए। खास बात यह है कि इसमें महिलाओं पर सबसे ज्यादा फोकस किया गया है। जैसे हर परिस्थिति को महिलाएं संभाल लेती हैं ठीक उसी तरह इस मिशन में छोटी-छोटी चीजों को अपने हिसाब से सही करती हैं। कहानी की शुरूआत में अक्षय कुमार(राकेश धवन) एक सैललाइट लॉन्च करते है मगर वह लॉन्च फेल हो जाता है। इसके बाद इसरो में एंट्री होती है नासा के वैज्ञानिक दिलीप ताहिर (रुपर्ट देसाई) जो राकेश के द्वारा की गई हर चीज पर सवाल उठाते हैं। इसके बाद राकेश को 2022 में होने वाले मार्स मिशन में डाल दिया जाता है। जो उस समय लगता है कि नामुमकिन था। मगर किसे पता था इस मार्स मिशन को सफल बनाया जा सकता है। विद्या बालन अपने घरेलू तरीके से भारत को मंगल पर जाने का मॉडल बनाती हैं। इसे राकेश इसरो के हैड के सामने पेश करते हैं पहले तो उनके तरीके पर कोई विश्वास नहीं करता है मगर इसके बाद सब अक्षय और विद्या के फेवर में होने लगता है और उनकी टीम में लोगों को शामिल किया जाता है और शुरू हो जाती है भारत से मंगल पर जाने की तैयारी। इसी बीच सभी को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है मगर सब इसे संभाल लेते हैं। और क्या क्या मजा आता है ये तो आपको मूवी देखकर पता चलेगा.

एक्टिंग:
देखिये ट्रेलर देखकर ये कहा गया की अक्षय कुमार की फिल्म है तो फिल उन्होई के कंधो पर होगी पर ऐसा नहीं है. जितने भी किरदार इस फिल्म में थे सभी को स्पेस दिया गया है.अक्षय कुमार की एक्टिंग ठीक थी उसके बाद आती है विद्या बालन. विद्या बालन का किरदार ऐसा है जो सब संभाल लेती है। घर से लेकर ऑफिस बच्चे सभी को। हर चीज से ज्ञान लेना और उसे अपने काम में इस्तेमाल करना, जिसको उन्होंने बखूबी निभाया  उसके बाद सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, नित्या मेनन, शर्मन जोशी यह सब कहानी को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं उनके पास कहानी में कुछ खास करने को नहीं था जिसमें वह अपनी एक्टिंग का जादू दिखा सकें लेकिन जिसको जितना रोल मिला सबने आचा किया.


फिल्म ज्यादातर इसरो के इर्द-गिर्द दिखाई गई . सैटलाइट के मंगल पर जाने के सीन्स को काफी शानदार तरीके से दिखाया गया है। ये कुछ सीन्स हैं जो दर्शकों को बांधकर रखते हैं।


इसके अलावा जो एक खामी फिल्म में दिखी है वो ये है की फिल्म की कहानी सभी को पता रहेगी की आगे क्या होने वाला है लेकिन फिर भी फिल्म सबको बांधे रखेगी 

अब एक सवाल आता है की आप फिल्म को क्यों देखे तो आपको बता दे की इस फिल्म में टैक्नोलॉजी को बहुत आसान तरीके से समझाया गया है जिसे आम इंसान आसानी से समझ सकता है। 15 अगस्त के मौके पर भारत के मंगल पर जाने की कहानी पर्दे पर दिखाई गई है। इस कहानी को जानने के लिए, टैक्नोलॉजी को जानने के लिए और इस पूरी टीम का टीमवर्क देखने के लिए आप ये मूवी देख सकते है.

 

 


रोमांटिक और इमोशनल है ‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर

जानिए क्या है रणबीर-अलिया की शादी वाली फोटो का सच


 VT PADTAL