VT Update
शहर के टीआरएस कॉलेज में शुरू हुआ राष्ट्रिय सांस्कृतिक महोत्सव , हस्तशिल्प, शिल्पकला काष्ठ और स्वादिस्ट व्यंजनों का होगा संगम शाजापुर में स्कूल वैन कुएं में गिरने से हुई 3 बच्चों की मौत , 19 को निकाला गया बाहर , तेजरफ़्तार के कारण कंट्रोल से बहार हुई वैन मनमानी फीस पर लगाम लगाने सरकार ने की तैयारी, अब कॉलेज नहीं तय कर सकेगा मेडिकल- इंजीनिरिंग की फीस , 2020-21 में बदलेगा नियम मैग्निफिसेंट समिट में शामिल हुए उद्योगपतियों ने की मुख्यमंत्री कमलनाथ की सराहना , मुकेश अंबानी ने बताया मध्यप्रदेश में 45 जगह पर बनाये जायेगे लॉजिस्टिक सेंटर मैग्निफिसेंट एमपी में सीएम कमलनाथ ने की बड़ी घोषणा , 70% रोजगार प्रदेशवासियों को देने के लिए लायेगे कानून, छोटे शहरों में भी शुरू हो सकेगा उद्योग
Saturday 14th of September 2019 | कलेक्टर ने ली मॉडल स्कूल में क्लास

शिक्षा गुणवत्ता सुधारने के लिए आयोजित हुई पेरेंट्स टीचर्स मीटिंग


 

जिले भर के सभी शासकीय विद्यालयों में एजुकेशन क्वालिटी इंप्रूवमेंट प्लान के तहत आज शहर के आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्द्यालय में पेरेंट्स मीटिंग का आयोजन किया गया. इस मौके पर रीवा जिला कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्तव भी मॉडल स्कूल पहुंचे तथा वहां बच्चों की क्लास ली.

 मध्यप्रदेश में पहली बार रीवा जिले में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की नई पहल से शासकीय विद्यालयों में पेरेंट्स टीचर मीट का आयोजन किया जा रहा है इसके तहत अब प्रत्येक माह द्वितीय शनिवार को जिले भर के तमाम विद्यालयों में पेरेंट्स तथा टीचरों की मीटिंग होगी जिसमें शिक्षा के गुणवत्ता पर चर्चा होगी. रीवा कलेक्टर ओम प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि शासकीय विद्यालयों में पढ़ाई की गुणवत्ता को सुधारने के उद्देश्य से एजुकेशन क्वालिटी इंप्रूवमेंट प्लान के तहत आज जिलेभर के साढ़े तीन हजार से ज्यादा स्कूलों में शिक्षक अभिभावक मिलन सम्मलेन का आयोजन किया गया है इसके लिए रीवा जिला मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है तथा अधिकारी इसकी बाकायदा निगरानी कर रहे हैं। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य अभिभावकों को स्कूलों से जोड़ने और इसके माध्यम से पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ाने का है। इसके अलावा उन्होंने बताया की शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर बनाने के लिए 4 बिंदुओं पर जोर दिया जा रहा है जिसमें शिक्षकों को साल भर लेसन प्लान तैयार करना, छात्रों को होमवर्क देना, उसको चेक करना आदि शामिल है । इसी कार्यक्रम की निगरानी के लिए आज जिला कलेक्टर शहर के मॉडल स्कूल पहुंचे तथा वहां की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान रीवा कलेक्टर ने कृषि विभाग के छात्रों की 1 घंटे की क्लास भी ली। इस दौरान उन्होंने छात्रों से कृषि से संबंधित जानकारी देते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों सहित आम जीवन में उसके उपयोग की बातें बताई ।

 


सरदार पटेल की प्रतिमा की दीवार गिराए जाने का हो रहा विरोध, टावर पर चढ़ा प्रदर्

80 पेटी से ज्यादा नशीले कफ़ सिरप हुई बरामद, 2 गिरफ्तार, 1 फरार


 VT PADTAL