VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Sunday 19th of November 2017 | मानुषी छिल्लर बनीं 'मिस वर्ल्ड 2017'

मानुषी छिल्लर बनीं 'मिस वर्ल्ड 2017', भारत ने 17 साल बाद जीता यह खिताब


बीजिंग (चीन)। भारत की मानुषी छिल्लर ने शनिवार को मिस वर्ल्ड, 2017 जीत लिया। चीन में हुए कॉम्पिटिशन में मानुषी 118 कॉन्टेस्टेंट्स में से मिस वर्ल्ड चुनी गईं। हरियाणा में जन्मी 20 साल की मानुषी दिल्ली में रहती हैं। वे सोनीपत के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस सेकंड ईयर की स्टूडेंट हैं। बता दें कि 17 साल बाद भारत के पास मिस वर्ल्ड का खिताब आया है। मानुषी से पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह कॉन्टेस्ट जीता था।

उनकी जीत पर हरियाणा के सीएम ने भी ट्वीट कर बधाई दी है। सीएम खट्टर ने लिखा है 'हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 बनने पर बहुत-बहुत बधाई'।


ग्रैंड फिनाले के टॉप 5 कंटेस्टेंट में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल पूछा गया कि आपको कौन सा प्रोफेशन ऐसा लगता है, जिसके लिए सबसे ज्यादा सैलरी दी जानी चाहिए और क्यों?


मानुषी ने जवाब दिया, "मुझे लगता है कि एक मां को सबसे ज्यादा सम्मान दिया जाना चाहिए। मैं पैसे के बारे में नहीं सोचती। ऐसा इसलिए होना चाहिए, क्योंकि मां किसी को प्यार और सम्मान देती है। मेरी मां मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। उन्हें सबसे ज्यादा सम्मान मिलना चाहिए।''


कॉन्टेस्ट के पहले दिन दिए गए अपने इंटरव्यू में मानुषी ने कहा था, "मुझे ये विश्वास है कि जिंदगी में अगर कुछ निश्चित है तो वो है... अनिश्चितता। यही चीज इस कॉन्टेस्ट को अमेजिंग बनाती है। मुझे पूरा भरोसा है कि मैं ये खिताब जीतूंगी।"

17 साल बाद: 
सबसे पहले 1966 में रीता फारिया मिस वर्ल्ड बनी थीं। इसके बाद 1994 में ऐश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने ये खिताब जीता था।


 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL