VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Monday 20th of November 2017 | CWC: राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने पर लगेगी मुहर

CWC: राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनने पर लगेगी मुहर


नई दिल्ली। राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक शुरू हो गई है। राहुल की ताजपोशी पर चर्चा के लिए सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेसी दिग्गज पहुंच गए हैं। जाहिर तौर पर इस बैठक का एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम तय करना है। सूत्रों से मिले संकेतों के अनुसार, दिसंबर के पहले हफ्ते में ही कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

गुजरात चुनाव के पहले दौर के 9 दिसंबर को होने वाले मतदान से पूर्व राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की पार्टी की तैयारी है। कांग्रेस में राहुल के युग का औपचारिक आगाज भले ही उनके अध्यक्ष बनने के बाद से माना जाएगा मगर व्यावहारिक तौर पर पार्टी की कमान बीते कुछ साल से बतौर उपाध्यक्ष उनके हाथों में ही है। पार्टी के अंदर भी कभी उनके नेतृत्व को लेकर असहज महसूस कर अंदरुनी तौर पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता भी अब उनका नेतृत्व स्वीकार कर चुके हैं।

राहुल गांधी के उपाध्यक्ष बनने के करीब चार साल बाद पहली बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने एक सुर से उन्हें पार्टी प्रेसिडेंट बनाने की सिफारिश की थी। CWC की मीटिंग में नेताओं ने कहा कि राहुल को अब पार्टी की कमान संभालनी चाहिए। 1998 से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की गैर-मौजूदगी में हुई इस मीटिंग की पहली बार खुद राहुल ने अध्यक्षता की। इस दौरान राहुल ने कहा, ''मैं जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं, किसी के मन में संदेह हो तो प्लीज अभी बताएं...।''

जानकारों की मानें तो अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार होने की संभावना है। चुनाव आयोग द्वारा दी गई मोहलत के तहत पार्टी को 31 दिसंबर तक अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार 9 दिसंबर को गुजरात में प्रथम चरण की वोटिंग से पहले यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है।


बावरिया की बैठक में फिर हुआ बवाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में किया विवा

“कामदार या नामदार” ,आगामी चुनाव में टिकट को लेकर घमासान शुरू


 VT PADTAL