VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 20th of November 2017 | 28 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 28 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट  


अहमदाबाद(गुजरात)। बीजेपी ने सोमवार को गुजरात चुनाव के लिए 28 कैंडिडेट्स की अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पिछले हफ्ते पार्टी ने 70 नामों की पहली लिस्ट और 36 की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस तरह बीजेपी ने अब तक कुल 134 सीट के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। सोमवार को सीएम विजय रूपाणी ने नॉमिनेशन भरा। रुपाणी राजकोट वेस्ट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस मौके पर वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

बीजेपी ने पहली लिस्ट में जिन 70 सीटों पर उम्मीदवार तय किए हैं, उनमें से 50 सीटों पर पार्टी का कब्जा है। 16 कांग्रेस के पास है। 1-1 सीट एनसीपी, जदूय, जीपीपी और निर्दलीय के पास है। 

गुजरात में करीब 18% पाटीदार वोटर्स हैं। 19 साल से भाजपा को सत्ता दिलाने में इनकी अहम भूमिका रही है। राज्य के 182 में से 44 विधायक पाटीदार हैं। 2012 में 80% पाटीदार वोटर्स ने भाजपा को वोट किया है। 

बीजेपी ने अपने 50 में से 46 विधायकों को दोबारा मैदान में उतारा है। चार मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं। एक सीट पर महिला विधायक के पति को टिकट दिया है। पार्टी ने कांग्रेस से आए 5 विधायकों को भी टिकट दिया है। एक निर्दलीय विधायक को भी टिकट दिया है। 70 उम्मीदवारों में से 15 पाटीदार हैं।

बता दें कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो फेज में मतदान होना है। पहले फेज में नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 21 नवंबर, दूसरे चरण में 27 नवंबर है।

बीजेपी ने 36 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में महिला मंत्री निर्मलाबेन वाधवाणी और संसदीय सचिव शामजी चौहान सहित 11 विधायकों को टिकट नहीं दिया है। बीजेपी ने इस बार कुल 19 नए चेहरों को मौका दिया है और सिर्फ 5 विधायकों को ही फिर से टिकेट दी है। 
 


शिव का कांग्रेस पर हमला- कर्जमाफी का वादा किया है निभाना तो पड़ेगा, अन्यथा हमे

कांग्रेस पार्टी की स्क्रीनिंग बैठक आज, प्रदेश की 16 सीटों पर प्रत्याशियों के


 VT PADTAL