VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Tuesday 21st of November 2017 | बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट

गुजरात चुनावः बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन


अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के पत्ते खोल दिए हैं। पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए आज नामांकन की अंतिम तारीख है। इस चरण के लिए नौ दिसंबर को मतदान होंगे। इसमें सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीटें शामिल हैं। इस बार बीजेपी ने पीयूष देसाई को दोबारा से नवसारी सीट से उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। 

गुजरात में दो चरणों में 9 एवं 14 दिसंबर को मतदान होना है। इसमें पहले चरण में 19 जिलों के 89 निर्वाचन क्षेत्रों और दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है। मतगणना 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ की जाएगी। इससे पहले पार्टी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

सोमवार को जारी हुई बीजेपी की तीसरी लिस्ट में जिसमें पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को बोटाड और पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख आर सी फालदु को जामनगर दक्षिण सीट टिकट दिया गया है। सभी सूचियों में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 वर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया है। जिन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया है, उनमें ध्रांग्रध्रा के विधायक जयंती कवाडिया, सावरकंडला के वल्लभ वघासिया और कातारगाम के विधायक नानू वनानी शामिल हैं। कवाडिया ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और पार्टी को मजबूत बनाने का काम करने को इच्छुक हैं।


ममता ने खेला नया सियासी पैतरा, योगी के हैलिकाप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति

“माफ़ करो महराज” वाले जुमले पर गौर ने पार्टी को घेरा


 VT PADTAL