VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट

गुजरात चुनावः बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन


अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पहले चरण में 19 जिलों की 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के पत्ते खोल दिए हैं। पहले चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए आज नामांकन की अंतिम तारीख है। इस चरण के लिए नौ दिसंबर को मतदान होंगे। इसमें सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीटें शामिल हैं। इस बार बीजेपी ने पीयूष देसाई को दोबारा से नवसारी सीट से उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पार्टी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। 

गुजरात में दो चरणों में 9 एवं 14 दिसंबर को मतदान होना है। इसमें पहले चरण में 19 जिलों के 89 निर्वाचन क्षेत्रों और दूसरे चरण में 14 जिलों के 93 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है। मतगणना 18 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ की जाएगी। इससे पहले पार्टी ने तीसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

सोमवार को जारी हुई बीजेपी की तीसरी लिस्ट में जिसमें पूर्व मंत्री सौरभ पटेल को बोटाड और पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रमुख आर सी फालदु को जामनगर दक्षिण सीट टिकट दिया गया है। सभी सूचियों में पार्टी ने तीन मंत्रियों समेत 16 वर्तमान विधायकों को टिकट नहीं दिया है। जिन मंत्रियों को टिकट नहीं दिया गया है, उनमें ध्रांग्रध्रा के विधायक जयंती कवाडिया, सावरकंडला के वल्लभ वघासिया और कातारगाम के विधायक नानू वनानी शामिल हैं। कवाडिया ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और पार्टी को मजबूत बनाने का काम करने को इच्छुक हैं।


रामदेव की टिप्पणी से आहत हुई उमा, पत्र लिख जताई नाराजगी

कमलनाथ की पहली लिस्ट पर ही खड़े हुए सवाल


 VT PADTAL