VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Wednesday 22nd of November 2017 | उत्तर कोरिया सबसे बड़ा आतंकी देश : ट्रंप

आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


नई दिल्ली। एक तरफ आतंकवाद का दूसरा नाम पाकिस्तान है तो दूसरी तरफ अमेरिका को युद्ध की धमकी देने वाला उत्तर कोरिया जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी देश घोषित कर दिया है।
सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश का तमगा पहनाते हुए घोषणा किया है कि उत्तर कोरिया पर बड़े पैमाने में आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाऐंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश घोषित करने की जो वजह बताई है उनमें प्रमुख वजह यह है कि न्यूक्लियर तबाही की धमकी देने के अलावा उत्तर कोरिया ने बार-बार अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का समर्थन किया है।

उत्तर कोरिया विदेशी धरती पर हत्याऐं करवाने के साजिशों मे भी शामिल रहा है अमेरिका के कहने के बावजूद उत्तर कोरिया की सरकार अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम पर रोक नहीं लगा रही है।

उत्तर कोरिया को आतंकी देश घोषित करने का डोनाल्ड ट्रंप का निर्णय सही है पर सवाल यह उठता है कि अगर ट्रंप की नजर में उत्तर कोरिया आतंकी देश है तो आतंक का पर्याय बन चुके पाकिस्तान को इतना डिस्काउंट क्यों ?

उत्तर कोरिया तो केवल धमकी देता है पर पाकिस्तान तो भारत समेत दुनिया भर में आतंकी हमले करवाने के लिए बदनाम है तो आखिर कौन सी मजबूरी है जिसके लिए ट्रंप पाकिस्तान से इतना प्यार करते हैं।

ऐसा लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए आतंकवाद मायने नहीं रखता सिर्फ एक ही चीज मायने रखती है कि पूरी दुनिया अमेरिका से डरे और उसकी इज्जत करे जैसा कि उत्तर कोरिया बिलकुल नहीं कर रहा इसलिए वो आतंकवादी देश है और पाकिस्तान ने अमेरिका के दबाव में एक अमेरिकी फैमिली को पांच साल बाद हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से क्या छुड़ा लिया डोनाल्ड ट्रंप को ये गलतफहमी हो गई कि उसने पाकिस्तान के नट बोल्ट टाइट कर दिए है। 

जिस पाकिस्तान को सबक सिखाने की बड़ी-बड़ी बातें करके डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने उसी पाकिस्तान के प्रति अब उनका ह्दय परिवर्तन हो गया है सच ये है कि ट्रंप पाकिस्तान की नाक में सिर्फ उतनी ही नकेल डाल रहे हैं जितने से पाकिस्तान अमेरिका की नाक में दम ना कर पाए। 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL