VT Update
आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला संतों की मन की बात कार्यक्रम के तहत रीवा के पद्मधर पार्क में सम्पन्न हुआ संत समागम, कंप्यूटर बाबा सहित अन्य संतों ने मुख्यमंत्री शिवराज को बताया भ्रष्टाचारी, कहा संतो को ‘शिव’ राज नही ‘नाथ’ चाहिए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की शुरुआत नक्सल प्रभावित बस्तर और राजनांदगांव से आज, छत्तीसगढ़ की 18 सीटों पर आज होगा मतदान संघ शाखाओं में कर्मचारियों के जाने पर रोक लगाने के कांग्रेसी अजेंडे पर मचा बवाल, भाजपा ने कहा हिम्मत है तो रोक कर दिखाओ, कांग्रेस का पलटवार हम शाखा बंद करके दिखायेंगे
Wednesday 22nd of November 2017 | उत्तर कोरिया सबसे बड़ा आतंकी देश : ट्रंप

आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


नई दिल्ली। एक तरफ आतंकवाद का दूसरा नाम पाकिस्तान है तो दूसरी तरफ अमेरिका को युद्ध की धमकी देने वाला उत्तर कोरिया जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी देश घोषित कर दिया है।
सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश का तमगा पहनाते हुए घोषणा किया है कि उत्तर कोरिया पर बड़े पैमाने में आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाऐंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश घोषित करने की जो वजह बताई है उनमें प्रमुख वजह यह है कि न्यूक्लियर तबाही की धमकी देने के अलावा उत्तर कोरिया ने बार-बार अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का समर्थन किया है।

उत्तर कोरिया विदेशी धरती पर हत्याऐं करवाने के साजिशों मे भी शामिल रहा है अमेरिका के कहने के बावजूद उत्तर कोरिया की सरकार अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम पर रोक नहीं लगा रही है।

उत्तर कोरिया को आतंकी देश घोषित करने का डोनाल्ड ट्रंप का निर्णय सही है पर सवाल यह उठता है कि अगर ट्रंप की नजर में उत्तर कोरिया आतंकी देश है तो आतंक का पर्याय बन चुके पाकिस्तान को इतना डिस्काउंट क्यों ?

उत्तर कोरिया तो केवल धमकी देता है पर पाकिस्तान तो भारत समेत दुनिया भर में आतंकी हमले करवाने के लिए बदनाम है तो आखिर कौन सी मजबूरी है जिसके लिए ट्रंप पाकिस्तान से इतना प्यार करते हैं।

ऐसा लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए आतंकवाद मायने नहीं रखता सिर्फ एक ही चीज मायने रखती है कि पूरी दुनिया अमेरिका से डरे और उसकी इज्जत करे जैसा कि उत्तर कोरिया बिलकुल नहीं कर रहा इसलिए वो आतंकवादी देश है और पाकिस्तान ने अमेरिका के दबाव में एक अमेरिकी फैमिली को पांच साल बाद हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से क्या छुड़ा लिया डोनाल्ड ट्रंप को ये गलतफहमी हो गई कि उसने पाकिस्तान के नट बोल्ट टाइट कर दिए है। 

जिस पाकिस्तान को सबक सिखाने की बड़ी-बड़ी बातें करके डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने उसी पाकिस्तान के प्रति अब उनका ह्दय परिवर्तन हो गया है सच ये है कि ट्रंप पाकिस्तान की नाक में सिर्फ उतनी ही नकेल डाल रहे हैं जितने से पाकिस्तान अमेरिका की नाक में दम ना कर पाए। 


हाफिज की रिहाई पर बोले राहुल गांधी: मोदी और ट्रंप की दोस्ती से नहीं बनी बात !

आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


 VT PADTAL