VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
उत्तर कोरिया सबसे बड़ा आतंकी देश : ट्रंप

आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा


नई दिल्ली। एक तरफ आतंकवाद का दूसरा नाम पाकिस्तान है तो दूसरी तरफ अमेरिका को युद्ध की धमकी देने वाला उत्तर कोरिया जिसे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी देश घोषित कर दिया है।
सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश का तमगा पहनाते हुए घोषणा किया है कि उत्तर कोरिया पर बड़े पैमाने में आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाऐंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को आतंकवादी देश घोषित करने की जो वजह बताई है उनमें प्रमुख वजह यह है कि न्यूक्लियर तबाही की धमकी देने के अलावा उत्तर कोरिया ने बार-बार अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का समर्थन किया है।

उत्तर कोरिया विदेशी धरती पर हत्याऐं करवाने के साजिशों मे भी शामिल रहा है अमेरिका के कहने के बावजूद उत्तर कोरिया की सरकार अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम पर रोक नहीं लगा रही है।

उत्तर कोरिया को आतंकी देश घोषित करने का डोनाल्ड ट्रंप का निर्णय सही है पर सवाल यह उठता है कि अगर ट्रंप की नजर में उत्तर कोरिया आतंकी देश है तो आतंक का पर्याय बन चुके पाकिस्तान को इतना डिस्काउंट क्यों ?

उत्तर कोरिया तो केवल धमकी देता है पर पाकिस्तान तो भारत समेत दुनिया भर में आतंकी हमले करवाने के लिए बदनाम है तो आखिर कौन सी मजबूरी है जिसके लिए ट्रंप पाकिस्तान से इतना प्यार करते हैं।

ऐसा लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप के लिए आतंकवाद मायने नहीं रखता सिर्फ एक ही चीज मायने रखती है कि पूरी दुनिया अमेरिका से डरे और उसकी इज्जत करे जैसा कि उत्तर कोरिया बिलकुल नहीं कर रहा इसलिए वो आतंकवादी देश है और पाकिस्तान ने अमेरिका के दबाव में एक अमेरिकी फैमिली को पांच साल बाद हक्कानी नेटवर्क के चंगुल से क्या छुड़ा लिया डोनाल्ड ट्रंप को ये गलतफहमी हो गई कि उसने पाकिस्तान के नट बोल्ट टाइट कर दिए है। 

जिस पाकिस्तान को सबक सिखाने की बड़ी-बड़ी बातें करके डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति बने उसी पाकिस्तान के प्रति अब उनका ह्दय परिवर्तन हो गया है सच ये है कि ट्रंप पाकिस्तान की नाक में सिर्फ उतनी ही नकेल डाल रहे हैं जितने से पाकिस्तान अमेरिका की नाक में दम ना कर पाए। 


आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

भारत के दलवीर भंडारी बने अंतरराष्ट्रीय अदालत में जज


 VT PADTAL