VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Saturday 25th of November 2017 | संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  

संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  


नई दिल्ली। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंमसेवक संघ का कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में जाने को आजाद है।  परंतु कोई भी राजनीतिक दल संघ के किसी भी कार्यकर्ता को स्वीकार्य नहीं करती है। कृष्ण गोपाल ने कहा विपक्षी पार्टियां न सिर्फ उन्हें खारिज करती हैं। बल्कि वैचारिक प्रतिबद्धता को लेकर उनका मजाक भी उड़ाती हैं। 

पूर्वोत्तर में बीजेपी के उदय पर एक परिचर्चा में गोपाल ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस ने संघ के कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की उन्होंने कहा कांग्रेस ने असम में उग्रवाद के समय में हमारे कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की लेकिन साथ ही वह हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या रोकने में नाकाम रही दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या बीजेपी और कांग्रेस के बीच असम में संकट के दौरान कोई तालमेल था।

कृष्ण गोपाल ने कहा संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल होने से कभी नहीं रोका लेकिन विपक्षी पार्टीयां उन्हें एंट्री नहीं देती हैं। उन्होनें कहा विपक्षी पार्टियां अपने दरवाजे बंद कर लेती हैं।
कृष्ण गोपाल ने कहा कांग्रेस बोलती है कि बीजेपी संघ की पार्टी है। पर ऐसा नहीं है उन्होने कहा बीजेपी और संघ की विचार धारा मिलती है इसलिए संघ बीजेपी के साथ काम कर रही है।


बावरिया की बैठक में फिर हुआ बवाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में किया विवा

“कामदार या नामदार” ,आगामी चुनाव में टिकट को लेकर घमासान शुरू


 VT PADTAL