VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  

संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  


नई दिल्ली। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंमसेवक संघ का कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में जाने को आजाद है।  परंतु कोई भी राजनीतिक दल संघ के किसी भी कार्यकर्ता को स्वीकार्य नहीं करती है। कृष्ण गोपाल ने कहा विपक्षी पार्टियां न सिर्फ उन्हें खारिज करती हैं। बल्कि वैचारिक प्रतिबद्धता को लेकर उनका मजाक भी उड़ाती हैं। 

पूर्वोत्तर में बीजेपी के उदय पर एक परिचर्चा में गोपाल ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस ने संघ के कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की उन्होंने कहा कांग्रेस ने असम में उग्रवाद के समय में हमारे कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की लेकिन साथ ही वह हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या रोकने में नाकाम रही दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या बीजेपी और कांग्रेस के बीच असम में संकट के दौरान कोई तालमेल था।

कृष्ण गोपाल ने कहा संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल होने से कभी नहीं रोका लेकिन विपक्षी पार्टीयां उन्हें एंट्री नहीं देती हैं। उन्होनें कहा विपक्षी पार्टियां अपने दरवाजे बंद कर लेती हैं।
कृष्ण गोपाल ने कहा कांग्रेस बोलती है कि बीजेपी संघ की पार्टी है। पर ऐसा नहीं है उन्होने कहा बीजेपी और संघ की विचार धारा मिलती है इसलिए संघ बीजेपी के साथ काम कर रही है।


नर्मदा किनारे की सीटों में बड़ा डैमेज

उत्तरप्रदेश, बिहार उपचुनाव पर मतगणना जारी, यूपी में सपा तो बिहार में आरजेड़ी


 VT PADTAL