VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  

संघ कार्यकर्ता किसी भी राजनीतिक दल में जाने के लिए आजाद है : कृष्ण गोपाल  


नई दिल्ली। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी कृष्ण गोपाल ने कहा है कि राष्ट्रीय स्वयंमसेवक संघ का कार्यकर्ता कांग्रेस सहित किसी भी राजनीतिक दल में जाने को आजाद है।  परंतु कोई भी राजनीतिक दल संघ के किसी भी कार्यकर्ता को स्वीकार्य नहीं करती है। कृष्ण गोपाल ने कहा विपक्षी पार्टियां न सिर्फ उन्हें खारिज करती हैं। बल्कि वैचारिक प्रतिबद्धता को लेकर उनका मजाक भी उड़ाती हैं। 

पूर्वोत्तर में बीजेपी के उदय पर एक परिचर्चा में गोपाल ने कहा कि क्षेत्र में कांग्रेस ने संघ के कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की उन्होंने कहा कांग्रेस ने असम में उग्रवाद के समय में हमारे कामकाज में कभी रोक टोक नहीं की लेकिन साथ ही वह हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या रोकने में नाकाम रही दरअसल उनसे पूछा गया था कि क्या बीजेपी और कांग्रेस के बीच असम में संकट के दौरान कोई तालमेल था।

कृष्ण गोपाल ने कहा संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल होने से कभी नहीं रोका लेकिन विपक्षी पार्टीयां उन्हें एंट्री नहीं देती हैं। उन्होनें कहा विपक्षी पार्टियां अपने दरवाजे बंद कर लेती हैं।
कृष्ण गोपाल ने कहा कांग्रेस बोलती है कि बीजेपी संघ की पार्टी है। पर ऐसा नहीं है उन्होने कहा बीजेपी और संघ की विचार धारा मिलती है इसलिए संघ बीजेपी के साथ काम कर रही है।


रामदेव की टिप्पणी से आहत हुई उमा, पत्र लिख जताई नाराजगी

कमलनाथ की पहली लिस्ट पर ही खड़े हुए सवाल


 VT PADTAL