VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Sunday 26th of November 2017 | 26/11 मुंबई हमले की 9वीं बरसी

26/11 मुंबई हमले की 9वीं बरसी राष्ट्रपति ने दिलाया आतंक के खात्मे का संकल्प


मुंबई। आज के ही दिन 2008 में हुऐ आतंकी हमले ने मुंबई को हिलाकर रख दिया था। करीब 60 घंटे तक चले इस आपरेशन में 166 लोगों की जान गई थी इस हमले को भारत में हुए सबसे बड़े हमलों में गिना जाता है। इसमें आतंकियों से लड़ते हुए पुलिस और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारी भी शहीद हुए थे।

मुबंई हमले की बरसी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाऐं व्यक्त की हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने मुंबई हमले को याद करते हुए लिखा नौ साल पहले मुंबई में हुए आतंकी हमले को याद करते हुए हम उन परिवारों के साथ शोकाकुल हैं जिनके अपने हमेशा के लिए बिछड़ गए और हम उन सुरक्षा-कर्मियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं जिन्होंने हैवानियत से लड़ते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी।

एक अन्य ट्वीट पर लिखा गया आज के दिन हम आतंकियों का सामना करते हुए उसे पूर्णतया परास्त और समाप्त करने का और अपने देशवाशियों, अपने देश और पूरे विश्व को और सुरक्षित बनाने का संकल्प लेते हैं।

बरसी पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हमले में शहीदों को श्रध्दांजली देते हुए ट्वीट किया उन्होने लिखा 26/11 मुंबई में कई जगह हुए आतंकी हमले उनकी कायरता को दिखाते है साथ ही उन्होने कहा आतंक के खिलाफ खड़े होकर अपने वीर जवानों को याद करें जिन्होंने हमारी सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

हमले की बरसी पर मुंबई पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन कर रही है एक अधिकारी ने बताया कि, मरीन लाइन के पुलिस जिमखाना स्थित शहीद स्मारक में मुंबई पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन करेगी महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत पुलिस और पीड़ित परिवारों के हमले में मारे गए लोगों को श्रध्दांजली अर्पित करेंगे ।


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL