VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 26th of November 2017 | 26/11 मुंबई हमले की 9वीं बरसी

26/11 मुंबई हमले की 9वीं बरसी राष्ट्रपति ने दिलाया आतंक के खात्मे का संकल्प


मुंबई। आज के ही दिन 2008 में हुऐ आतंकी हमले ने मुंबई को हिलाकर रख दिया था। करीब 60 घंटे तक चले इस आपरेशन में 166 लोगों की जान गई थी इस हमले को भारत में हुए सबसे बड़े हमलों में गिना जाता है। इसमें आतंकियों से लड़ते हुए पुलिस और सुरक्षाबलों के शीर्ष अधिकारी भी शहीद हुए थे।

मुबंई हमले की बरसी पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाऐं व्यक्त की हैं। राष्ट्रपति कोविंद ने मुंबई हमले को याद करते हुए लिखा नौ साल पहले मुंबई में हुए आतंकी हमले को याद करते हुए हम उन परिवारों के साथ शोकाकुल हैं जिनके अपने हमेशा के लिए बिछड़ गए और हम उन सुरक्षा-कर्मियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हैं जिन्होंने हैवानियत से लड़ते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी।

एक अन्य ट्वीट पर लिखा गया आज के दिन हम आतंकियों का सामना करते हुए उसे पूर्णतया परास्त और समाप्त करने का और अपने देशवाशियों, अपने देश और पूरे विश्व को और सुरक्षित बनाने का संकल्प लेते हैं।

बरसी पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हमले में शहीदों को श्रध्दांजली देते हुए ट्वीट किया उन्होने लिखा 26/11 मुंबई में कई जगह हुए आतंकी हमले उनकी कायरता को दिखाते है साथ ही उन्होने कहा आतंक के खिलाफ खड़े होकर अपने वीर जवानों को याद करें जिन्होंने हमारी सुरक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। 

हमले की बरसी पर मुंबई पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन कर रही है एक अधिकारी ने बताया कि, मरीन लाइन के पुलिस जिमखाना स्थित शहीद स्मारक में मुंबई पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन करेगी महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत पुलिस और पीड़ित परिवारों के हमले में मारे गए लोगों को श्रध्दांजली अर्पित करेंगे ।


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL