VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
PM 'मन की बात'  38वां एपिसोड

PM 'मन की बात'  38वां एपिसोड, कार्यक्रम के साथ गुजरात में बीजेपी नेताओं ने की चाय पर चर्चा


अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का आज 38वां एपिसोड प्रसारित किया गया। गुजरात में बीजेपी ने इस बार पीएम के इस कार्यक्रम को खास तरीके से मनाया। गुजरात में 50 हजार से अधिक पोलिंग बूथ पर 'चाय के साथ मन की बात' कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, धर्मेंद्र प्रधान समेत पार्टी के कई दिग्गजों ने लोगों के साथ चाय पीकर इस कार्यक्रम को सुना। 

पीएम मोदी ने कहा कि आज आतंकवाद ने भयंकर रूप अख्तियार कर लिया है। आतंकवाद ने मानवता को चुनौती दी है और भारत 40 साल से इसके खिलाफ लड़ रहा है। उन्होंने लोगों से मिलाकर आतंकवाद को खत्म करने की बात कही। 
पीएम मोदी ने बताया कि 4 दिसंबर को हम सब नौ-सेना दिवस मनाएंगे। भारतीय नौ-सेना, हमारे समुद्र-तटों की रक्षा और सुरक्षा प्रदान करती है। मैं, नौ-सेना से जुड़े सभी लोगों का अभिनंदन करता हूं। इस साल सिंतबर में रोहिंग्या मामले में हमारी नौसेना ने बांग्लादेश में सहायता पहुंचाई थी।

मन की बात में उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर काफी खुशी हुई है कि,  मेरे किसान भाई मृदा–स्वास्थ्य कार्ड में दी गई सलाह पर अमल करने के लिए आगे आए हैं। और जैसे-जैसे परिणाम मिल रहे हैं, उनका उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि किसान तो धरती का पुत्र है, किसान धरती-मां को बीमार कैसे देख सकता है? समय की मांग है, इस मां-बेटे के संबंधों को फिर से एक बार जागृत करने की।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद ‘ईद-ए-मिलाद-उन-नबी’ का पर्व मनाया जाएगा। इस दिन पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। मैं सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

वहीं गुजरात में लोग मन की बात चाय के साथ सुन रहे थे। दरअसल प्रधानमंत्री को चायवाला बताकर उनका मजाक बनाने की कांग्रेस की पहले की गई कोशिश का भाजपा फायदा उठाना चाहती है। इसके लिए रविवार को चुनावी राज्य गुजरात में भाजपा नेताओं ने जनता के साथ चाय पीते हुए रेडियो पर मोदी के 'मन की बात' सुनी। राज्य की 182 विधानसभा सीटों के 50 हजार 128 मतदान केंद्रों पर 'मन की बात-चाय के साथ' कार्यक्रम हुआ। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अहमदाबाद के दरियापुर में, पीयूष गोयल पोरबंदर, धर्मेद्र प्रधान सूरत कि लिम्बायत सीट, स्मृति ईरानी जूनागढ़, वित्त मंत्री अरुण जेटली सूरत पश्चिम के अदाजन क्षेत्र में मन की बात सुनी। इसके अलावा उमा भारती, ज्वेल ओरांव, पुरुषोत्तम रुपाला, राज्य भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी, मुख्यमंत्री विजय रुपानी और गुजरात के कई मंत्री और विधायक, सांसद विभिन्न क्षेत्रों में मौजूद रहकर मन की बात सुनी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के बाद 27 से 29 नवंबर तक सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में आठ रैलियां करेंगे। यहां 9 दिसंबर को चुनाव होना है। युवक कांग्रेस ने मोदी को चायवाला बताकर ट्वीट किया था। इसी के जवाब में भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने 23 नवंबर को इस कार्यक्रम की घोषणा की। युवक कांग्रेस की मैगजीन 'युवा देश' के ट्विटर हैंडल से विवाद शुरू हुआ जिसमें मोदी के अतीत और अंग्रेजी ज्ञान को निशाना बनाकर मजाक बनाने की कोशिश की गई। हालांकि युवक कांग्रेस ने ट्वीट हटाते हुए माफी मांग ली है।


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL