VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
विराट कोहली का 5वां दोहरा शतक

विराट कोहली का 5वां दोहरा शतक, श्रीलंका के खिलाफ पहली बार मारी डबल सेंचुरी


नागपुर। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्टमैच के तीसरे दिन कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच में दोहरा शतक मारा है। इसके साथ ही विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 5वां दोहरा शतक जमा लिया है। इसके साथ ही कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने महान ब्रायन लारा के रिकार्ड की बराबरी कर ली है। 

आपको बतादें कि इससे पहले कप्तान के तौर पर यह रिकार्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज था। जिसकी बराबरी कर विराट कोहली ने इतिहास रचा है। वैसे तो बतौर खिलाड़ी के रूप में यह रिकार्ड आस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॅान ब्रैडमैन के नाम दर्ज हैं। जिन्होने अपने टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा 12 बार दोहरा शतक लगाया है। और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने 11 बार टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। और इसी के साथ वह दूसरे स्थान पर आते है। इसके अलावा भारत में बतौर खिलाड़ी यह रिकार्ड टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग के नाम है जिन्होने यह कारनामा 6 बार किया है।

इसके साथ ही कप्तान के तौर पर एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड रिकी पोटिंग और ग्रीम स्मिथ का था जिसे विराट कोहली ने ध्वस्त कर दिया है। दरअसल विराट ने एक कैलेंडर ईयर में 10 इंटरनेशनल टेस्ट शतक लगाए है। जबकी इससे पहले अस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम एक कैलेंडर ईयर (2005-06)  9 इंटरनेशनल शतक थे वहीं दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ के नाम भी एक कैलेंडर ईयर में इतने ही शतक थे।

इतना ही नहीं विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कप्तान रहते हुए 74 पारियों में 11 टेस्ट शतक लगाए हैं। वहीं मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महज 49 पारियों में 12 टेस्ट शतक जड़कर सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है। 


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL