VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
गुजरात चुनाव : पार्टियों के बनते बिगढ़ते समीकरण

गुजरात चुनाव : कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर बवाल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी चुनाव लड़ने का किया एलान


अहमदाबाद। गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने बीती रात अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 76 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। कई मौजूदा विधायकों का टिकट काटा गया है। कई लोग जो टिकट के लिए आस लगाए बैठे थे, उन्हें भी निराशा हाथ लगी है। पार्टी के अंदर किसी भी तरह की नाराजगी से बचने के लिए 14 उम्मीदवारों को फोन पर उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लगने की जानकारी दी गई है। हालांकि लिस्ट जारी होते ही हंगामा हो गया है। नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद, गांधीनगर समेत कई हिस्सों में तोड़फोड़ की है।

 दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी चुनाव मैदान में उतरने का एलान किया है। वो गुजरात के वड़गांव से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनके इस एलान से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि वड़गांव सीट पर कांग्रेस के मनिभाई वाघेला पहले से मैदान में हैं और वो मजबूत उम्मीदवार माने जाते हैं।

वहीं जिग्नेश मेवाणी ने गैर भाजपाई दलों से अपने खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की है। उनका कहना है कि आंदोलनकारी साथियों और युवा वर्ग की ये क्ख्‍वाहिश थी कि हम इस बार फासीवादी भाजपाइयों का सड़क के साथ-साथ चुनाव में भी मुकाबला करें और दबे-कुचले तबकों की आवाज बनकर विधानसभा में जाएं। 

इससे पहले असंतोष को उपजने से रोकने के लिए पार्टी ने फोन पर अपने करीब 50 उम्मीदवारों को सोमवार को नामांकन दाखिल करने के लिए कह दिया था। बता दें कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर और दूसरे चरण का मतदान 14 दिसंबर को कराया जाएगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा।


अध्यक्ष और प्रभारी का बदलना तय

नर्मदा किनारे की सीटों में बड़ा डैमेज


 VT PADTAL