VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Monday 27th of November 2017 | INDvsSL: बल्लेबाजों के कमाल के बाद गेंदबाजों का धमाल, दूसरे टेस्ट में जीता भारत

INDvsSL: बल्लेबाजों के कमाल के बाद गेंदबाजों का धमाल, दूसरे टेस्ट में जीता भारत


नागपुर। भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 239 रनों से श्रीलंका को मात देकर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। विराट ब्रिगेड ने चौथे दिन श्रीलंका के बचे हुए 9 विकेट हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली है। श्रीलंका की पहली पारी के 205 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 610 रन बनाकर पारी घोषित की और 405 रनों की विशाल बढ़त हासिल की जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 166 रन पर ढेर हो गई। 

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही श्रीलंका की पारी को समेट दिया तीसरे दिन के खेल में  21 रनों से आगे खेलने उतरी श्रीलंका के बल्लेबाजों को चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने पिच पर पैर जमाने का मौका ही नहीं दिया।
श्रीलंका के लिए कप्तान दिनेश चंडीमल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज विकेट के सामने टिक नहीं सका। अश्विन ने दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए जबकी जडेजा, उमेश और इशांत ने भी 2-2 विकेट अपने खाते में लिए। 

इससे पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 610 रन बनाकर घोषित कर दी थी। पहली पारी के आधार पर भारत ने 405 रनों की विशाल बढ़त बनाई थी। जिसमें भारत की तरफ से 3 शतक और एक दोहरा शतक लगा इस मैच में दोहरा शतक लगाकर विराट ने कप्तान के तौर पर 5 बार दोहरा शतक लगाने के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के रिकॉर्ड की बराबरी की है।  


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL