VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Tuesday 28th of November 2017 | ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट का आयोजन

ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट का आयोजन,  हैदराबाद में इवांका का शाही स्वागत


हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट (जीईएस 2017) में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच चुकी है। भारत और अमेरिका मिलकर इस समिट का आयोजन कर रहे हैं। और आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में यह समिट हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस समिट का उद्घाटन करेंगे। यह सम्मेलन मुख्य रूप से चार उच्च वृद्धि वाले उद्योगों - स्वास्थ्य व जीवन विज्ञान, डिजिटल अर्थव्यवस्था और वित्तीय प्रौद्योगिकी, ऊर्जा एवं बुनियादी ढांचा और मीडिया व मनोरंजन पर केंद्रित होगा।  

वीवीआईपी मूवमेंट के चलते ट्रैफिक जाम ना हो इसके लिए हैदराबाद में स्कूलों को छुट्टी दे दी गई है। वहीं, मियापुर, कोंडापुर, कोठागुदा, चंदननागर, नल्लागंडला फ्लाईओवर, हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत कई रास्तों का रूट बदल दिया गया है।   
वहीं, कई आईटी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दिया है। कंपनियों का कहना है कि ट्रैफिक डाइवर्ट होने के कारण कैब सर्विसेज में दिक्कत आएंगी, जिसके चलते कई कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है।

देश में स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के इरादे से हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) मंगलवार को शुरू होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड्र ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप इसमें अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगी। यह सम्मेलन भारत में पहली बार हो रहा है। भारत और अमेरिका की सह-मेजबानी में तीन दिवसीय (28-30 नवंबर) सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बता दें कि 36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं, लेकिन राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर वह पहली बार भारत का दौरा कर रही हैं। उनके प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका के 38 राज्यों के 350 लोग शामिल हैं। मोदी ने इवांका को इसके लिए व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया था। यह पहला मौका है जब दक्षिण एशिया में यह सम्मेलन हो रहा है। 


 


Realme 3 भारत में हुआ लॉन्च, Redmi Note 7 को दे सकता है टक्कर

Samsung Galaxy A50, Galaxy A30 और Galaxy A10 भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है खासियत


 VT PADTAL