VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट का आयोजन

ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट का आयोजन,  हैदराबाद में इवांका का शाही स्वागत


हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट (जीईएस 2017) में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच चुकी है। भारत और अमेरिका मिलकर इस समिट का आयोजन कर रहे हैं। और आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद में यह समिट हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस समिट का उद्घाटन करेंगे। यह सम्मेलन मुख्य रूप से चार उच्च वृद्धि वाले उद्योगों - स्वास्थ्य व जीवन विज्ञान, डिजिटल अर्थव्यवस्था और वित्तीय प्रौद्योगिकी, ऊर्जा एवं बुनियादी ढांचा और मीडिया व मनोरंजन पर केंद्रित होगा।  

वीवीआईपी मूवमेंट के चलते ट्रैफिक जाम ना हो इसके लिए हैदराबाद में स्कूलों को छुट्टी दे दी गई है। वहीं, मियापुर, कोंडापुर, कोठागुदा, चंदननागर, नल्लागंडला फ्लाईओवर, हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत कई रास्तों का रूट बदल दिया गया है।   
वहीं, कई आईटी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दिया है। कंपनियों का कहना है कि ट्रैफिक डाइवर्ट होने के कारण कैब सर्विसेज में दिक्कत आएंगी, जिसके चलते कई कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है।

देश में स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के इरादे से हैदराबाद में वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) मंगलवार को शुरू होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड्र ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप इसमें अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगी। यह सम्मेलन भारत में पहली बार हो रहा है। भारत और अमेरिका की सह-मेजबानी में तीन दिवसीय (28-30 नवंबर) सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। बता दें कि 36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं, लेकिन राष्ट्रपति की वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर वह पहली बार भारत का दौरा कर रही हैं। उनके प्रतिनिधिमंडल में अमेरिका के 38 राज्यों के 350 लोग शामिल हैं। मोदी ने इवांका को इसके लिए व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित किया था। यह पहला मौका है जब दक्षिण एशिया में यह सम्मेलन हो रहा है। 


 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL