VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 28th of November 2017 | मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नई चाल, UN से कहा आतंकी लिस्ट से हटाओ मेरा नाम

 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नई चाल, UN से कहा आतंकी लिस्ट से हटाओ मेरा नाम


लाहौर(पाकिस्तान)। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना मोस्ट वांटेंड आतंकी हाफिज सईद ने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) से अपील की है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटा दिया जाए। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के चीफ हाफिज की ओर से यूएन में अर्जी लगाई गई है। ये अर्जी लाहौर की एक कानूनी फर्म के जरिए लगाई गई है। आपको बतादें कि हाफिज सईद को हाल ही में नजरबंदी से रिहाई मिली है। 

आपको बतादें कि अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ रुपए डॉलर का इनाम रखा है। 10 महीने तक नजरबंद रखे जाने के बाद उसे गुरुवार की मध्यरात्रि को रिहा कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने उसे किसी भी दूसरे मामले में हिरासत में ना रखने का फैसला किया है, जिससे 2008 के मुंबई हमले के गुनहगारों को सजा दिलाने की भारत की कोशिशें प्रभावित होगी। मई 2008 में अमेरिकी वित्त विभाग ने सईद को एक वैश्विक आतंकी घोषित किया था। शनिवार को अमेरिका ने पाकिस्तान से सईद को दोबारा नजरबंद करने की मांग की थी।


 


आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रंप ने की घोषणा

भारत के दलवीर भंडारी बने अंतरराष्ट्रीय अदालत में जज


 VT PADTAL