VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 28th of November 2017 | मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नई चाल, UN से कहा आतंकी लिस्ट से हटाओ मेरा नाम

 मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नई चाल, UN से कहा आतंकी लिस्ट से हटाओ मेरा नाम


लाहौर(पाकिस्तान)। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना मोस्ट वांटेंड आतंकी हाफिज सईद ने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) से अपील की है कि आतंकियों की लिस्ट से उसका नाम हटा दिया जाए। जमात-उद-दावा (जेयूडी) के चीफ हाफिज की ओर से यूएन में अर्जी लगाई गई है। ये अर्जी लाहौर की एक कानूनी फर्म के जरिए लगाई गई है। आपको बतादें कि हाफिज सईद को हाल ही में नजरबंदी से रिहाई मिली है। 

आपको बतादें कि अमेरिका ने सईद के सिर पर एक करोड़ रुपए डॉलर का इनाम रखा है। 10 महीने तक नजरबंद रखे जाने के बाद उसे गुरुवार की मध्यरात्रि को रिहा कर दिया गया है। पाकिस्तान सरकार ने उसे किसी भी दूसरे मामले में हिरासत में ना रखने का फैसला किया है, जिससे 2008 के मुंबई हमले के गुनहगारों को सजा दिलाने की भारत की कोशिशें प्रभावित होगी। मई 2008 में अमेरिकी वित्त विभाग ने सईद को एक वैश्विक आतंकी घोषित किया था। शनिवार को अमेरिका ने पाकिस्तान से सईद को दोबारा नजरबंद करने की मांग की थी।


 


भूकंप के झटकों से दहला इंडोनेशिया, अब तक 12 सौ से अधिक की मौत

अब सरकार ने माना 39 भारतीय मारे गए, परिजन बोले इतने दिन अधेरे में क्यों रखा गया


 VT PADTAL