VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 28th of November 2017 | हैदराबाद को मेट्रो की सौगात,तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद बना देश का आठवां मेट्रो ट्रेन वाल

हैदराबाद को मेट्रो की सौगात,तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद बना देश का आठवां मेट्रो ट्रेन वाला शहर 


हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद मंगलवार को देश का आठवां शहर बनने जा रहा है, जहां पर मेट्रो ट्रेन चलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी आज इस मेट्रो सेवा का उद्धाटन करेंगे। मेट्रो सेवा शुरू होने से पहले एलएंडटी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड ने किराये की घोषणा भी कर दी है। देश में केवल दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, जयपुर, कोच्चि, बंगलूरू, मुंबई, कोलकाता में मेट्रो ट्रेन फिलहाल चलती है। 

तेलंगाना के इन्फॉर्मेशन एंड बॉडकास्टिंग मिनिस्टर टी रामाराव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। पैसेंजर्स की तादाद और मांग को देखते हुए यह वक्त बढ़ाकर सुबह 5:30 बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा। इनॉगरेशन के मौके पर मोदी और तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो से जाएंगे और वापस आएंगे। 

एलएंडटी मेट्रो ने जो किराया इस रूट पर तय किया है वो दिल्ली मेट्रो के बराबर ही रखा गया है। यात्रियों को पहले 2 किलोमीटर पर 10 रुपये, 2 से 4 किलोमीटर के सफर पर 15 रुपये, 4 से 6 किलोमीटर के सफर पर 25 रुपये, 6 से 8 किलोमीटर के लिए 30 रुपये, 8 से 10 किलोमीटर के लिए 35 रुपये, 10 से 14 किलोमीटर के लिए 40 रुपये, 14-18 किलोमीटर के लिए 45 रुपये 18 से 22 किलोमीटर की यात्रा करने पर 50 रुपये और 55 रुपये 22 से 26 किलोमीटर की यात्रा पर देना होगा। अगर कोई यात्री 30 किलोमीटर तक का सफर करता है तो उसे 60 रुपये एक तरफ से किराया देना होगा। 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL