VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
हैदराबाद को मेट्रो की सौगात,तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद बना देश का आठवां मेट्रो ट्रेन वाल

हैदराबाद को मेट्रो की सौगात,तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद बना देश का आठवां मेट्रो ट्रेन वाला शहर 


हैदराबाद। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की संयुक्त राजधानी हैदराबाद मंगलवार को देश का आठवां शहर बनने जा रहा है, जहां पर मेट्रो ट्रेन चलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी आज इस मेट्रो सेवा का उद्धाटन करेंगे। मेट्रो सेवा शुरू होने से पहले एलएंडटी मेट्रो रेल हैदराबाद लिमिटेड ने किराये की घोषणा भी कर दी है। देश में केवल दिल्ली एनसीआर, लखनऊ, जयपुर, कोच्चि, बंगलूरू, मुंबई, कोलकाता में मेट्रो ट्रेन फिलहाल चलती है। 

तेलंगाना के इन्फॉर्मेशन एंड बॉडकास्टिंग मिनिस्टर टी रामाराव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। पैसेंजर्स की तादाद और मांग को देखते हुए यह वक्त बढ़ाकर सुबह 5:30 बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा। इनॉगरेशन के मौके पर मोदी और तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो से जाएंगे और वापस आएंगे। 

एलएंडटी मेट्रो ने जो किराया इस रूट पर तय किया है वो दिल्ली मेट्रो के बराबर ही रखा गया है। यात्रियों को पहले 2 किलोमीटर पर 10 रुपये, 2 से 4 किलोमीटर के सफर पर 15 रुपये, 4 से 6 किलोमीटर के सफर पर 25 रुपये, 6 से 8 किलोमीटर के लिए 30 रुपये, 8 से 10 किलोमीटर के लिए 35 रुपये, 10 से 14 किलोमीटर के लिए 40 रुपये, 14-18 किलोमीटर के लिए 45 रुपये 18 से 22 किलोमीटर की यात्रा करने पर 50 रुपये और 55 रुपये 22 से 26 किलोमीटर की यात्रा पर देना होगा। अगर कोई यात्री 30 किलोमीटर तक का सफर करता है तो उसे 60 रुपये एक तरफ से किराया देना होगा। 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL