VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 28th of November 2017 | मुरलीधरन ने कहा अश्विन मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर 

54 टेस्ट में 300 विकेट लेकर अश्विन ने तोड़ा रिकॉर्ड,  मुरलीधरन ने कहा अश्विन मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर 


नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में 300वां विकेट हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन के लिए पूर्व महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने एक बड़ी बात कहते हुए मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर बताया है। उन्होंने अश्विन के आंकड़ों को उनकी महानता का सबूत बताया है।

अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया के डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़कर 54 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये है। लिली ने 1981 में 56 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ था। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 58 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये थे लेकिन वह सबसे तेजी से 400, 500, 600 , 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचे और 800 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं।

मुरलीधरन ने सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने पर अश्विन को बधाई दी और कहा कि मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं क्योंकि यह एक बड़ी उपलब्धि है, 300 टेस्ट विकेट लेना छोटी बात नहीं है। निश्चित रूप से अभी विश्व क्रिकेट में वे श्रेष्ठ स्पिनर हैं। इसके अलावा मुरली ने यह भी कहा कि अश्विन फिलहाल वन-डे टीम में नहीं है लेकिन जल्दी ही वापस आकर छोटे प्रारूप में भी अपने प्रदर्शन से सबको चकित कर देंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच अत्यधिक क्रिकेट के बारे में पूछने पर मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि दोनों एशियाई प्रतिद्वंद्वियों में अधिक द्विपक्षीय श्रृंखलायें हो रही है। कुछ समय पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इस बारे में तय करने का फैसला दर्शकों पर छोड़ देना चाहिये क्योंकि खेल से दर्शकों को भागने से बचाना होगा।


दुसरे वनडे मैच में भारत ने 90 रनों से दर्ज की बड़ी जीत

जानिए टेस्ट में किस दिग्गजी रिकॉर्ड के बराबर पहुचे एंडरसन


 VT PADTAL