VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
मुरलीधरन ने कहा अश्विन मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर 

54 टेस्ट में 300 विकेट लेकर अश्विन ने तोड़ा रिकॉर्ड,  मुरलीधरन ने कहा अश्विन मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर 


नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ नागपुर टेस्ट में 300वां विकेट हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन के लिए पूर्व महान ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने एक बड़ी बात कहते हुए मौजूदा समय का सबसे उम्दा ऑफ स्पिनर बताया है। उन्होंने अश्विन के आंकड़ों को उनकी महानता का सबूत बताया है।

अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट के दौरान आस्ट्रेलिया के डेनिस लिली का रिकार्ड तोड़कर 54 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये है। लिली ने 1981 में 56 टेस्ट में यह आंकड़ा छुआ था। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 58 टेस्ट में 300 विकेट पूरे किये थे लेकिन वह सबसे तेजी से 400, 500, 600 , 700 टेस्ट विकेट तक पहुंचे और 800 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं।

मुरलीधरन ने सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने पर अश्विन को बधाई दी और कहा कि मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं क्योंकि यह एक बड़ी उपलब्धि है, 300 टेस्ट विकेट लेना छोटी बात नहीं है। निश्चित रूप से अभी विश्व क्रिकेट में वे श्रेष्ठ स्पिनर हैं। इसके अलावा मुरली ने यह भी कहा कि अश्विन फिलहाल वन-डे टीम में नहीं है लेकिन जल्दी ही वापस आकर छोटे प्रारूप में भी अपने प्रदर्शन से सबको चकित कर देंगे।

भारत और श्रीलंका के बीच अत्यधिक क्रिकेट के बारे में पूछने पर मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि दोनों एशियाई प्रतिद्वंद्वियों में अधिक द्विपक्षीय श्रृंखलायें हो रही है। कुछ समय पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि इस बारे में तय करने का फैसला दर्शकों पर छोड़ देना चाहिये क्योंकि खेल से दर्शकों को भागने से बचाना होगा।


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL