VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
दोनों दलों की दलील 150 पार

गुजरात चुनाव में दोनों ही पार्टियाँ कर रहीं 150 सीट जीतने का दावा


दोनों दलों की दलील 150 पार

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण का मतदान संपन्न हो चुका हैं . वही अब प्रधानमंत्री का गढ़ माने जाने वाले उत्तर गुजरात में 14 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होना है जिसके लिए अब कांग्रेस और बीजेपी दोनो ही पार्टियां अपना जोर लगा रही है .दोनों ही दलों के प्रवक्ताओं का कहना है की 150 सीट जीतकर सरकार बनायेंगे.

आपको बता दें पिछले 22 वर्ष यानी 5 बार से लगातार गुजरात में बीजेपी की सरकार रही है. जिसमें बीजेपी ने हमेशा ही विकास के मुद्दे पर चुनाव जीता है .इस चुनाव का जीतना बीजेपी के लिए अपनी प्रतिष्ठा बचाने की बात होगी वहीं देशभर में लगातार हार रही कांग्रेस के लिए गुजरात चुनाव में अपनी साख को बचाने का काम होगा. कल ही राहुल गाँधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं और कांग्रेस संगठन की कोशिश होगी की गुजरात में जीत के साथ नए अध्यक्ष का स्वागत किया जाये.

दोनों ही पार्टियों ने गुजरात चुनाव को जीतने के लिए  जोर लगाया है जिसमें बीजेपी वा कांग्रेस ने अपने कई प्रमुख नेताओं को मैदान में उतारा है.

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव कों तीन जिलों की 15 सीटों को जीताने का जिम्मा सौंपा है वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव की स्थिती को जानने के लिए जब विंध्य टाइम्स ने बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव से बात की तो उन्होने ने बताया की इस बार बीजेपी 150 सीटों से ज्यादा पर चुनाव जीतेगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस समय पर हर चुनाव में परिवर्तन के मुद्दे की बात करती है पर गुजरात की जनता 22 वर्षों का विकास देख चुकी है और वह नरेंद्र मोदी जी के साथ गुजरात के विकास के साथ है. इसके साथ ही उन्होने कांग्रेस अध्यक्ष को घेरते हुए कहा कि पिछले 3-4 वर्षों में लगातार 28 बार उनके नेतृत्व में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है

इस सिलसिले में जब विंध्य टाइम्स की टीम नें मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी से बात की तो पहले उन्होंने परिवर्तन के मुद्दे की ही बात की इसके साथ ही बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इसके पहले झूठ के सहारे यहाँ से बीजेपी जीतती आई है अब ऐसा नही होगा उन्होने प्रधानमंत्री के द्वारा हो रही कांग्रेस के प्रति बयानबाजी को भी गलत ठहराते हुऐ कहा कि गुजरात का हर वर्ग आज बीजेपी के खिलाफ है और उसे वोट नहीं देना चाहता है. इसके साथ ही बीजेपी के 150 सीट जीतने के दावे पर उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि 32 सीट हमारे लिए क्यों छोंड़ रहे हो उसे भी रख लो. प्रधानमंत्री की भाषा शैली को लेकर भी कुणाल चौधरी ने बीजेपी की नीति पर प्रहार किया.

नतीजे 18 दिसंबर को आयेंगे अब देखना यह है की क्या बीजेपी फिर से गुजरात की जनता का विश्वास जीत पाती है या फिर परिवर्तन की बहार लेकर इतने साल से सत्ता से दूर कांग्रेस गुजरात में सरकार बनाती है.


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL