VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Monday 18th of December 2017 | मोदी लहर के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा

गुजरात,हिमाचल में बीजेपी की जीत लेकिन कांग्रेस अपने प्रदर्शन से खुश..


आज देश की सियासत के लिए एक अहम दिन है क्योकि आज दो प्रदेश गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं . चुनाव परिणाम में दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है .जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में छठवीं बार बीजेपी ने सरकार बनायीं वही दूसरी ओर हिमाचल में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया . गुजरात चुनाव जीतना बीजेपी के लिए अपनी प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए जरूरी था वहीं कांग्रेस इन चुनावों को जीत कर अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा की वापसी चाह रही थी.

परिणाम जरुर बीजेपी के पक्ष में हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2012 की अपेक्षा इस बार वापसी की है. कांग्रेस के परिणाम में सुधार हुआ है वही 6 महीने पहले के रुझान से परिणाम बहुत अलग हैं. शंकर सिंह बाघेला के कांग्रेस छोड़ने से लेकर अहमत पटेल के राज्यसभा पहुचने तक का दौर कांग्रेस के लिए सही नहीं था लेकिन आज घोषित हुए परिणाम में भले ही कांग्रेस के हाँथ सत्ता नहीं लगी लेकिन सीटों की संख्या में इजाफा होने से कांग्रेस में उत्साह तो है और कांग्रेस प्रवक्ता इसका पूरा श्रेय राहुल गाँधी को दे रहे और दें भी क्यों नहीं क्योकि राहुल गाँधी ने पर्याप्त समय दिया था गुजरात चुनाव प्रचार में.

 


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL