VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Monday 18th of December 2017 | मोदी लहर के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा

गुजरात,हिमाचल में बीजेपी की जीत लेकिन कांग्रेस अपने प्रदर्शन से खुश..


आज देश की सियासत के लिए एक अहम दिन है क्योकि आज दो प्रदेश गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं . चुनाव परिणाम में दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है .जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में छठवीं बार बीजेपी ने सरकार बनायीं वही दूसरी ओर हिमाचल में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया . गुजरात चुनाव जीतना बीजेपी के लिए अपनी प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए जरूरी था वहीं कांग्रेस इन चुनावों को जीत कर अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा की वापसी चाह रही थी.

परिणाम जरुर बीजेपी के पक्ष में हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2012 की अपेक्षा इस बार वापसी की है. कांग्रेस के परिणाम में सुधार हुआ है वही 6 महीने पहले के रुझान से परिणाम बहुत अलग हैं. शंकर सिंह बाघेला के कांग्रेस छोड़ने से लेकर अहमत पटेल के राज्यसभा पहुचने तक का दौर कांग्रेस के लिए सही नहीं था लेकिन आज घोषित हुए परिणाम में भले ही कांग्रेस के हाँथ सत्ता नहीं लगी लेकिन सीटों की संख्या में इजाफा होने से कांग्रेस में उत्साह तो है और कांग्रेस प्रवक्ता इसका पूरा श्रेय राहुल गाँधी को दे रहे और दें भी क्यों नहीं क्योकि राहुल गाँधी ने पर्याप्त समय दिया था गुजरात चुनाव प्रचार में.

 


आजम खान ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को ठहराया पुलवामा हमले का ज़िम्मेदार

आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी का दो दिवसीय म.प्र. दौरा रद्द


 VT PADTAL