VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Monday 18th of December 2017 | मोदी लहर के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा

गुजरात,हिमाचल में बीजेपी की जीत लेकिन कांग्रेस अपने प्रदर्शन से खुश..


आज देश की सियासत के लिए एक अहम दिन है क्योकि आज दो प्रदेश गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं . चुनाव परिणाम में दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है .जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में छठवीं बार बीजेपी ने सरकार बनायीं वही दूसरी ओर हिमाचल में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया . गुजरात चुनाव जीतना बीजेपी के लिए अपनी प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए जरूरी था वहीं कांग्रेस इन चुनावों को जीत कर अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा की वापसी चाह रही थी.

परिणाम जरुर बीजेपी के पक्ष में हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2012 की अपेक्षा इस बार वापसी की है. कांग्रेस के परिणाम में सुधार हुआ है वही 6 महीने पहले के रुझान से परिणाम बहुत अलग हैं. शंकर सिंह बाघेला के कांग्रेस छोड़ने से लेकर अहमत पटेल के राज्यसभा पहुचने तक का दौर कांग्रेस के लिए सही नहीं था लेकिन आज घोषित हुए परिणाम में भले ही कांग्रेस के हाँथ सत्ता नहीं लगी लेकिन सीटों की संख्या में इजाफा होने से कांग्रेस में उत्साह तो है और कांग्रेस प्रवक्ता इसका पूरा श्रेय राहुल गाँधी को दे रहे और दें भी क्यों नहीं क्योकि राहुल गाँधी ने पर्याप्त समय दिया था गुजरात चुनाव प्रचार में.

 


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL