VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
मोदी लहर के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा

गुजरात,हिमाचल में बीजेपी की जीत लेकिन कांग्रेस अपने प्रदर्शन से खुश..


आज देश की सियासत के लिए एक अहम दिन है क्योकि आज दो प्रदेश गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं . चुनाव परिणाम में दोनों ही राज्यों में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है .जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में छठवीं बार बीजेपी ने सरकार बनायीं वही दूसरी ओर हिमाचल में कांग्रेस को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया . गुजरात चुनाव जीतना बीजेपी के लिए अपनी प्रतिष्ठा कायम रखने के लिए जरूरी था वहीं कांग्रेस इन चुनावों को जीत कर अपनी खोई हुई प्रतिष्ठा की वापसी चाह रही थी.

परिणाम जरुर बीजेपी के पक्ष में हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 2012 की अपेक्षा इस बार वापसी की है. कांग्रेस के परिणाम में सुधार हुआ है वही 6 महीने पहले के रुझान से परिणाम बहुत अलग हैं. शंकर सिंह बाघेला के कांग्रेस छोड़ने से लेकर अहमत पटेल के राज्यसभा पहुचने तक का दौर कांग्रेस के लिए सही नहीं था लेकिन आज घोषित हुए परिणाम में भले ही कांग्रेस के हाँथ सत्ता नहीं लगी लेकिन सीटों की संख्या में इजाफा होने से कांग्रेस में उत्साह तो है और कांग्रेस प्रवक्ता इसका पूरा श्रेय राहुल गाँधी को दे रहे और दें भी क्यों नहीं क्योकि राहुल गाँधी ने पर्याप्त समय दिया था गुजरात चुनाव प्रचार में.

 


कुमारस्वामी ने साबित किया बहुमत

वाराणसी: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के स्लैब गिरने हुआ बड़ा हादसा, अब तक 12 की मौत  


 VT PADTAL