VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Saturday 23rd of December 2017 | भारत ने बजा दिया लंका का डंका

14 सीरीज जीतकर बनाया रिकार्ड


 टी20 सीरीज में भारत की अजेय बढ़त, 14 सीरीज जीतकर बनाया रिकार्ड-

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है और एक के बाद एक उपलब्धी अपने नाम दर्ज करा रही है. भरतीय टीम ने जिस प्रकार श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में धमाकेदार जीत दर्ज की है उसके बाद ही श्रीलंका के खिलाफ तीन टी 20 मैचों में से भारत ने 2 मैच जीतकर अपनी अजेय बढ़त बनाई है .वहीं अजेय सीरीज जीत के भी क्रम को बरकरार रखा है और इसी के साथ एक वर्ष में सर्वाधिक सीरीज जीत का वल्ड रिकार्ड भी भारत ने अपने नाम दर्ज करा लिया है.

भारत ने इस साल सभी फार्मेट को मिलाकर 14 द्विपक्षीय सीरीज में जीत दर्ज की है जो एक वर्ल्ड रिकार्ड है इसके पहले यह रिकार्ड पाकिस्तान के नाम दर्ज था जिसने वर्ष 2011 में 13 द्विपक्षीय सीरीज जीतकर कीर्तीमान रचा था. भारत ने इस सीरीज जीत के साथ ही वर्ष 2017 में 4 टेस्ट सीरीज, 6 वनडे सीरीज और 4 टी20 सीरीज में जीत दर्ज की है.  

वहीं इस मैच को जीतकर भारत ने जो रिकार्ड बनाये हैं इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस मैच के साथ कई रिकार्ड अपने नाम दर्ज कराया है जिसमें भारत के स्पिन गेंदबाज यजुबेंद्र चहल ने भी एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम दर्ज कराया है इस मैच में 4/52 लेने के साथ ही यजुवेंद्र चहल ने वर्ष 2017 में टी20 मैच में  3 बार 4 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनाम किया है जो इस वर्ष का एक रिकार्ड है उनके अलावा इस साल किसी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया है.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया रोहित ने मैच में 43 गेंदों में शानदार 118 रन की पारी खेली है इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने टी20 इतिहास में सबसे कम गेदों में शतक लगाने के अफ्रिकी बल्लेबाज डेविड मिलर की बराबरी की है मिलर ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेदों में शतक लगाकर आईसीसी टी20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों मे शतक लगाकर कर इतिहास रचा था जिसकी रोहित शर्मा ने बराबरी की है और अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए टीम इंटिया को जीत दिलाई है


राष्ट्रमंडल खेल 2018 में भारत का सुनहरा सफर जारी

शमी को BCCI की क्लीन चिट, फिक्सिंग के आरोपों से किया बरी


 VT PADTAL