VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Saturday 6th of January 2018 | रद्द हो एनडी गुप्ता का नामांकन : अजय माकन

कांग्रेस ने की आप उम्मीदवार एनडी गुप्ता के राज्यसभा नामांकन रद्द की मांग


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नामांकन का समय खत्म हो चुका है और अब कांग्रेस ने तीन में से एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस ने आप के राज्यसभा उम्मीदवार एनडी गुप्ता के ऊपर आफिस आफ प्राफिट का आरोप लगाते हुए उनकी उम्मीदवारी पर सवाल खडे कर दिए हैं.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इसके संबंध में दरियागंज रिटर्निंग आफिसर से लिखित शिकायत की है. माकन ने अपने पत्र में लिखा है कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी नारायण दास गुप्ता 30 मार्च 2015 में नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी नियुक्त किए गए थे और उस पद पर रहते हुए उन्होने आप की ओर से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस लिहाज से यह आफिस आफ प्राफिट का मामला बनता है.

आपको बता दें  इससे पहले भी आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद अजय माकन ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उनके साथ सुशील गुप्ता हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं. अजय माकन ने लिखा था कि सुशील ने 28 नवंबर को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था और कहा था कि उनसे राज्यसभा का वादा किया गया है.

हालाकि आम आदमी पार्टी के तरफ से राज्यसभा के तीनों उम्मीदवार की सीटें पक्की मानी जा रही है. राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 5 जनवरी रखी गई थी. जो अब खत्म हो चुकी है और आप के तीनों नेताओं ने अपना नामाकंन दाखिल कर दिया है. इसके साथ ही 8 जनवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है जिसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि दिल्ली की तीन सीटों पर आखिर कौन उम्मीदवार होगा   


 शिवराज के बेटे पर लगाये आरोपों पर राहुल गांधी ने दी सफाई

शशि थरूर के बयान पर बीजेपी ने जताई आपत्ति, संबित पात्रा ने कहा राहुल गाँधी तु


 VT PADTAL