VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
रद्द हो एनडी गुप्ता का नामांकन : अजय माकन

कांग्रेस ने की आप उम्मीदवार एनडी गुप्ता के राज्यसभा नामांकन रद्द की मांग


आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. नामांकन का समय खत्म हो चुका है और अब कांग्रेस ने तीन में से एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस ने आप के राज्यसभा उम्मीदवार एनडी गुप्ता के ऊपर आफिस आफ प्राफिट का आरोप लगाते हुए उनकी उम्मीदवारी पर सवाल खडे कर दिए हैं.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इसके संबंध में दरियागंज रिटर्निंग आफिसर से लिखित शिकायत की है. माकन ने अपने पत्र में लिखा है कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी नारायण दास गुप्ता 30 मार्च 2015 में नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी नियुक्त किए गए थे और उस पद पर रहते हुए उन्होने आप की ओर से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है. इस लिहाज से यह आफिस आफ प्राफिट का मामला बनता है.

आपको बता दें  इससे पहले भी आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद अजय माकन ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उनके साथ सुशील गुप्ता हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं. अजय माकन ने लिखा था कि सुशील ने 28 नवंबर को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था और कहा था कि उनसे राज्यसभा का वादा किया गया है.

हालाकि आम आदमी पार्टी के तरफ से राज्यसभा के तीनों उम्मीदवार की सीटें पक्की मानी जा रही है. राज्यसभा में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 5 जनवरी रखी गई थी. जो अब खत्म हो चुकी है और आप के तीनों नेताओं ने अपना नामाकंन दाखिल कर दिया है. इसके साथ ही 8 जनवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है जिसके बाद ही यह तय हो पाएगा कि दिल्ली की तीन सीटों पर आखिर कौन उम्मीदवार होगा   


रामदेव की टिप्पणी से आहत हुई उमा, पत्र लिख जताई नाराजगी

कमलनाथ की पहली लिस्ट पर ही खड़े हुए सवाल


 VT PADTAL