VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 7th of January 2018 | सियासी पारी में कार्तिकेय

सीएम शिवराज के पुत्र की राजनैतिक पारी की शुरुआत, कोलारस उपचुनाव के तैयारी में किया जनसभा को संबोधित


मध्यपप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के बड़े पुत्र कार्तिकेय चौहान कोलारस उपचुनाव के लिए रविवार को पहली बार बैठक करने गए. जहाँ पर उन्होने किरार-धाकड़ सम्मेलन को संबोधित किया. इस सभा को संबोधित करने के साथ ही कार्तिकेय ने पहली बार किसी सभा को संबोधित किया लिहाजा इसे कार्तिकेय की राजनीति में फार्मल एंट्री माना जा रहा है.

कोलारस और मुंगावली मे होने वाले उपचुनाव में बीजेपी जातिगत समीकरणो को समझ कर चल रही है और इसी के तहत कोलारस में दांगी, जाटव और कुशवाह समाज का सम्मेलन रखा गया. जिनमें गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री लालसिंह आर्य, और नारायण सिह कुशवाह,भरत सिंह कुशवाह शामिल हुए. जिसके बाद अब रविवार को किरार धाकड़ समाज को संबोधित करने के लिए शिवराज पुत्र कोलारस पहुंचे हैं. इससे एक बात तो साफ है कि इस चुनाव में जातिय समीकरण का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जिससे भाजपा किसी भी वर्ग को छोंड़ना नहीं चाहती है इसलिए पार्टी के नेता चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही सभी समाजों से बात कर रहे है.

हालांकि मामले में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज अपने बेटे को इस चुनाव के जरिए प्रोजेक्ट कर रहे हैं. जिसमें कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम शिवराज हमेशा से ही जातियों की राजनीति में माहिर हैं. जिसके बाद कांग्रेस नेता की बात पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने खुलकर सीएम के बेटे का पक्ष लिया चौहान ने कहा कि अगर कोई युवा अपने समाज को संबोधित करने जा रहा है तो क्या गुनाह कर रहा है वह युवा है अपने समाज के लिए काम कर रहे है वो राजनीति में नहीं है.


बावरिया की बैठक में फिर हुआ बवाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में किया विवा

“कामदार या नामदार” ,आगामी चुनाव में टिकट को लेकर घमासान शुरू


 VT PADTAL