VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 7th of January 2018 | सियासी पारी में कार्तिकेय

सीएम शिवराज के पुत्र की राजनैतिक पारी की शुरुआत, कोलारस उपचुनाव के तैयारी में किया जनसभा को संबोधित


मध्यपप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के बड़े पुत्र कार्तिकेय चौहान कोलारस उपचुनाव के लिए रविवार को पहली बार बैठक करने गए. जहाँ पर उन्होने किरार-धाकड़ सम्मेलन को संबोधित किया. इस सभा को संबोधित करने के साथ ही कार्तिकेय ने पहली बार किसी सभा को संबोधित किया लिहाजा इसे कार्तिकेय की राजनीति में फार्मल एंट्री माना जा रहा है.

कोलारस और मुंगावली मे होने वाले उपचुनाव में बीजेपी जातिगत समीकरणो को समझ कर चल रही है और इसी के तहत कोलारस में दांगी, जाटव और कुशवाह समाज का सम्मेलन रखा गया. जिनमें गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह, राज्यमंत्री लालसिंह आर्य, और नारायण सिह कुशवाह,भरत सिंह कुशवाह शामिल हुए. जिसके बाद अब रविवार को किरार धाकड़ समाज को संबोधित करने के लिए शिवराज पुत्र कोलारस पहुंचे हैं. इससे एक बात तो साफ है कि इस चुनाव में जातिय समीकरण का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जिससे भाजपा किसी भी वर्ग को छोंड़ना नहीं चाहती है इसलिए पार्टी के नेता चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले ही सभी समाजों से बात कर रहे है.

हालांकि मामले में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीएम शिवराज अपने बेटे को इस चुनाव के जरिए प्रोजेक्ट कर रहे हैं. जिसमें कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के ऊपर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम शिवराज हमेशा से ही जातियों की राजनीति में माहिर हैं. जिसके बाद कांग्रेस नेता की बात पर पलटवार करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार चौहान ने खुलकर सीएम के बेटे का पक्ष लिया चौहान ने कहा कि अगर कोई युवा अपने समाज को संबोधित करने जा रहा है तो क्या गुनाह कर रहा है वह युवा है अपने समाज के लिए काम कर रहे है वो राजनीति में नहीं है.


ममता ने खेला नया सियासी पैतरा, योगी के हैलिकाप्टर को उतरने की नहीं दी अनुमति

“माफ़ करो महराज” वाले जुमले पर गौर ने पार्टी को घेरा


 VT PADTAL