VT Update
रीवा: संजय गांधी अस्पताल में शव के पोस्टमार्टम के लिए परिजनों से की जा रही पैसे की मांग नीति आयोग की बैठक शुरु, सीएम शिवराज समेत सभी प्रदेशों के पहुंचे मुखिया रीवा : चोरहटा थानांतर्गत बनकुइंया रोड़ में हुआ बड़ा हादसा, लोड़िग वाहन और स्कूटी की टक्कर में पांच लोग घायल, घायलों को उपचार के लिए शहर के संजय गांधी अस्पताल में किया गया भर्ती विश्वबैंक ने रीवा सहित कई इंजीनियरिंग महाविद्यालयों को एक विशेष योजना में किया शामिल, वर्षों के बाद रीवा शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय में हो सकती है प्राध्यापकों की नियुक्ति, रीवा सहित प्रदेशभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्यौहार, सभी जनप्रतिनिधियों ने दी मुश्लिम भाईयों को ईद की शुभकामनाऐं
बीजेपी सांसद का निधन

नहीं रहे हुकुम सिंह


यूपी के कैराना से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह का निधन हो गया है .लंबी बीमारी के बाद 69 साल की उम्र में बीजेपी सांसद ने कल आखरी सांस ली. हुकुम सिंह का जहां एक ओर विवादों से लंबा नाता रहा तो वहीं दूसरी ओर उन्हें पसंद करने वालों की भी लिस्ट बहुत लंबी है. 5 अप्रैल 1938 को हुकुम सिंह का जन्म गुर्जर समुदाय में यूपी के कैराना में हुआ. 12वीं तक की शिक्षा के बाद आगे की पढ़ाई के लिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने के साथ ही हुकुम सिंह ने बेजोड़ मेहनत शुरू की और फिर अपनी मेहनत के बदौलत उन्होंने जज बनने की परीक्षा भी पास कर ली. देशभक्ति की भावना से प्रेरित हुकुम सिंह भारत-चीन युद्ध के दौरान जज की नौकरी छोड़ सेना में जाने का फैसला लिया .उसके बाद भारत पाकिस्तान युद्ध में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था. शायद यह बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि यूपी के लोकप्रिय नेताओं में से एक हुकुम सिंह ने अपने जीवन का पहला चुनाव कांग्रेस पार्टी से लड़ा था. उन्होंने अपना पहला विधानसभा चुनाव 1974 में कांग्रेस के टिकट से लड़ा और भारी मतों से जीते भी थे उसके बाद 1980 में उन्होंने अपनी पार्टी बदली और लोकदल के टिकट पर चुनाव लड़े . सन 1995 में राम मंदिर आंदोलन के बाद हुकुम सिंह ने बीजेपी का हाथ थामा और चौथी बार विधायक बने.
 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी हुकुम सिंह बर लगे लेकिन इससे उन्हें कोई खास फर्क नहीं पड़ा और फिर 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की कैराना में हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठाने वाले हुकुम सिंह ही थे.


कर्नाटक में सरकार बनाने की जोड़तोड़

कर्नाटक चुनाव में 21 रैलियों को संबोधित करेगें पीएम मोदी


 VT PADTAL