VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Sunday 4th of February 2018 | विराट ब्रिगेड का कमाल , जीता दूसरा वन डे

विराट ब्रिगेड का कमाल, द अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती में जीता लगातार दूसरा वनडे मैच


इंडियन क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की हार का बदला वनडे मैचों के मध्यम से कुछ इस तरह चुका रही है कि मेजबान टीम को मैच में वापसी का कोई मौका ही नहीं दे रही है वनडे मैचों में भारत की इस तरह की वापसी को देखकर ऐसा लग रहा है मानों भारतीय टीम खुद मेजबानी कर रही हो और साउथ अफ्रीकी टीम को लगातार हराने के लिए ही खेल रही हो.

टेस्ट सीरीज को 1-2 के अंतर से गंवाने के बाद भारतीय टीम पर जिस तरह का दबाब जीत के लिए बना था उससे उबरते हुए अफ़्रीकी धरती पर लगातार दो वनडे जीतकर भारतीय टीम ने अपने उस दबाब को भर दिया है.

आपको बता दें सेंचुरियन के मैदान पर रविवार को साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 6 मौचों की इस श्रृंखला का दूसरा वनडे मैच खेला गया जिसमें टास जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जो कि सही साबित हुआ तथा साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 118 रन बनाकर आलआउट हो गई जिसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ने मात्र 20.3 ओवर में 1 विकेट की नुकसान पर 119 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया है

मैच में भारतीय टीम की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए हैं वहीं कप्तान कोहली ने भी 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है इसके अलावा गेंदबाजी में भारतीय स्पीनरों नें कमाल की गेदबाजी की जिसमें यजुवेंद्र चहल नें 5 तथा कुलदीप यादव नें 3 विकेट लिए हैं और इसी के साथ इस वनडे सीरीज में भारत 2-0 से आगे चल रहा है

इसके साथ ही इस मैच में 118 रन पर आलआउट होने के साथ ही अफ्रीकी टीम ने एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है यह रिकार्ड है अपने घर में सबसे कम स्कोर पर आलआउट होने का अफ्रीकी टीम इसके पहले वर्ष 2009 इंग्लैड के खिलाफ 119 रनों पर आलआउट हुई थी जिसके बाद यह उसका अपने घरेलू धरती पर न्यनतम स्कोर है.   

 

वीरेंद्र सहवाग ने शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने का किया ऐलान

35 रनों से न्यूजीलैंड की टीम को हराकर, भारतीय टीम ने जीता वनडे सीरीज, टीम के लिए


 VT PADTAL