VT Update
केजरीवाल ने दिया शिवराज को प्रस्ताव शिक्षा में सुधार करना हो तो मनीष को भेज दूँ मध्यप्रदेश सीएम फेस की अटकलों पर शिवराज ने लगाया विराम, कहा कि मेरे ही नेतृत्व में बनेगी भाजपा की अगली सरकार वार्ड क्र 16 में मुख्यमार्ग से परेशान रहवासी, मार्ग का नहीं हो रहा निर्माण, 4 बार किया जा चुका है भूमिपूजन दिल्ली मैट्रो को सितम्बर से बिजली सप्लाई करेगा, बदबार का अल्ट्रामेगा सोलर पावर प्लांट गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के धोबखरी गांव में भाई की जान बचाने नहर में कूदी बहन, हुई मौत
जानिए आपके मोबाइल नंबर से जुड़ी क्या है खबर

अब 13 अंकों का होगा आपका मोबाइल नम्बर


आजकल आमतौर हर व्यक्ति मोबाइल फोन का उपयोग कर रहा है इसलिए हम आपको मोबइल फोन से जुड़ी एक आवश्यक जानकारी देने जा रहे हैं.

जानकारी यह है कि अब तक जो व्यक्ति अपना 10 अंकों क मोबाइल नम्बर उपयोग कर रहे थे उनके लिए सेलफोन कंपनीज ने 13 अंको का मोबाइल नम्बर लांच किया है. हालाकि इसके पहले भी भारत का एसटीडी कोड +91 मिलाकर 12 अंको के नंबरों का उपयोग किया जाता रहा है लेकिन अब यह एसटीडी कोड को मिलाकर 15 अंको का होने जा रहा है.

आपको बता दें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी सेलफोन की कंपनियों को भारत सरकार के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि अब वह 13 अंकों के मोबाइल नम्बर को लांच करे जिसके खातिर अब यह योजना बनाई जा रही है कि आगामी 1 जुलाई 2018 से कंपनियों के द्वारा जो नम्बर बनाए जायेंगे वह 13 अंकों के होगें इसके अलावा जिन लोगों का पुराना 10 अंकों का मोबाइल नंबर चल रहा है उनका नम्बर भी दिसम्बर 2018 तक बदल दिया जायेगा.

बता दें दो दशकों से लगातार मोबाइल फोन का उपयोग किया जा रहा है लेकिन अभी तक इसमें किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है हालाकि इसके पहले भी एक बार बात उठी थी की मोबाइल नम्बरों को 11 अंकों का किया जाना चाहिए लेकिन उसके बाद उसपर कोई कार्यवाई नहीं हो पाई. अब देखना यह है कि क्या इसबार ऐसा हो पायेगा.


महाक्षय और योगिता बाली को मिली अग्रिम जमानत , भोजपुरी एक्ट्रेस ने लगाया था र

‘गोल्ड’ का पहला गाना हुआ रिलीज़, ट्विटर पर भी हो रहा काफी शेयर  


 VT PADTAL