VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Wednesday 21st of February 2018 | जानिए आपके मोबाइल नंबर से जुड़ी क्या है खबर

अब 13 अंकों का होगा आपका मोबाइल नम्बर


आजकल आमतौर हर व्यक्ति मोबाइल फोन का उपयोग कर रहा है इसलिए हम आपको मोबइल फोन से जुड़ी एक आवश्यक जानकारी देने जा रहे हैं.

जानकारी यह है कि अब तक जो व्यक्ति अपना 10 अंकों क मोबाइल नम्बर उपयोग कर रहे थे उनके लिए सेलफोन कंपनीज ने 13 अंको का मोबाइल नम्बर लांच किया है. हालाकि इसके पहले भी भारत का एसटीडी कोड +91 मिलाकर 12 अंको के नंबरों का उपयोग किया जाता रहा है लेकिन अब यह एसटीडी कोड को मिलाकर 15 अंको का होने जा रहा है.

आपको बता दें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी सेलफोन की कंपनियों को भारत सरकार के द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि अब वह 13 अंकों के मोबाइल नम्बर को लांच करे जिसके खातिर अब यह योजना बनाई जा रही है कि आगामी 1 जुलाई 2018 से कंपनियों के द्वारा जो नम्बर बनाए जायेंगे वह 13 अंकों के होगें इसके अलावा जिन लोगों का पुराना 10 अंकों का मोबाइल नंबर चल रहा है उनका नम्बर भी दिसम्बर 2018 तक बदल दिया जायेगा.

बता दें दो दशकों से लगातार मोबाइल फोन का उपयोग किया जा रहा है लेकिन अभी तक इसमें किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है हालाकि इसके पहले भी एक बार बात उठी थी की मोबाइल नम्बरों को 11 अंकों का किया जाना चाहिए लेकिन उसके बाद उसपर कोई कार्यवाई नहीं हो पाई. अब देखना यह है कि क्या इसबार ऐसा हो पायेगा.


महाक्षय और योगिता बाली को मिली अग्रिम जमानत , भोजपुरी एक्ट्रेस ने लगाया था र

‘गोल्ड’ का पहला गाना हुआ रिलीज़, ट्विटर पर भी हो रहा काफी शेयर  


 VT PADTAL