VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
सिर्फ ‘सफेद शेर’ नही इस “शेरनी” के नाम से भी जाना जायेगा रीवा!

जोश ,जूनून और जज्बे से भरी रीवा की जाबांज बेटी


पूरे विश्व में सफ़ेद शेरों की भूमि के नाम से प्रसिद्ध रीवा ने आज देश के मंच पर अपनी बेजोड़ धमक दी है , अब यह शहर सिर्फ़ सफेद शेरों की नही बल्कि अपनी एक शेरनी जैसी बेटी के लिए भी जाना जायेगा .19 फरवरी को गुजरात के जामनगर में रीवा की अवनि चतुर्वेदी( फ्लाइंग ऑफिसर) ने अकेले ही फाइटर प्लेन मिग 21 बाइसन आधे घंटे तक उड़ा कर एक नया इतिहास रच दिया है. ऐसा करने वाली वो देश की पहली महिला पायलेट बन गयी हैं

आपको बता दें की अभी तक वायुसेना में महिलायें केवल ट्रांसपोर्ट विमान और हेलीकाप्टर ही उड़ा सकती थीं. अवनि ने मिग 21 बाइसन को अकेले ही उड़ाया है आज रीवा सहित पूरा देश अवनि के जोश, जूनून और जज्बे को सलाम कर रहा है. आज अवनि ने यह साबित कर दिया दुनिया में ऐसा कोई काम नही है जो महिलाओं के लिए नामुमकिन हो.

देश की बेटियों के लिए इससे अच्छा सन्देश क्या हो सकता है की आज देश की ही बेटी लाड़ाकू विमान तक उड़ा रही हैं अब शायद ही कोई एसा क्षेत्र होगा , जिसमे देश की बेटियों में अपनी मज़बूत दस्तक न दी हो, 21 वीं सदी के भारत के लिए आज बहुत ही हर्ष और गर्व का दिन है की आज हम महिलाओं के शौर्य और उनके जज्बे की बात कर रहे है.

विन्ध्य क्षेत्र के रीवा ने आज एक बार फिर ये साबित किया है की ये भूमि “शेरों और शेरनियों की भूमि है”. बीती रात ही आई इस खबर से रीवा और विन्ध्य सहित पूरा देश गौवान्वित हो उठा. अपनी जांबाज़ बेटी का शौर्य देखकर रीवा की भूमि धन्य हो उठी .


विन्ध्य महोत्सव की तैयारियां शुरु, कई राष्ट्रीय कलाकार करेंगे शिरकत

आतंकवादी संगठनो से जुड़े रीवा से तार , UP ए टी एस की बड़ी कार्यवाई


 VT PADTAL