VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Thursday 22nd of February 2018 | सिर्फ ‘सफेद शेर’ नही इस “शेरनी” के नाम से भी जाना जायेगा रीवा!

जोश ,जूनून और जज्बे से भरी रीवा की जाबांज बेटी


पूरे विश्व में सफ़ेद शेरों की भूमि के नाम से प्रसिद्ध रीवा ने आज देश के मंच पर अपनी बेजोड़ धमक दी है , अब यह शहर सिर्फ़ सफेद शेरों की नही बल्कि अपनी एक शेरनी जैसी बेटी के लिए भी जाना जायेगा .19 फरवरी को गुजरात के जामनगर में रीवा की अवनि चतुर्वेदी( फ्लाइंग ऑफिसर) ने अकेले ही फाइटर प्लेन मिग 21 बाइसन आधे घंटे तक उड़ा कर एक नया इतिहास रच दिया है. ऐसा करने वाली वो देश की पहली महिला पायलेट बन गयी हैं

आपको बता दें की अभी तक वायुसेना में महिलायें केवल ट्रांसपोर्ट विमान और हेलीकाप्टर ही उड़ा सकती थीं. अवनि ने मिग 21 बाइसन को अकेले ही उड़ाया है आज रीवा सहित पूरा देश अवनि के जोश, जूनून और जज्बे को सलाम कर रहा है. आज अवनि ने यह साबित कर दिया दुनिया में ऐसा कोई काम नही है जो महिलाओं के लिए नामुमकिन हो.

देश की बेटियों के लिए इससे अच्छा सन्देश क्या हो सकता है की आज देश की ही बेटी लाड़ाकू विमान तक उड़ा रही हैं अब शायद ही कोई एसा क्षेत्र होगा , जिसमे देश की बेटियों में अपनी मज़बूत दस्तक न दी हो, 21 वीं सदी के भारत के लिए आज बहुत ही हर्ष और गर्व का दिन है की आज हम महिलाओं के शौर्य और उनके जज्बे की बात कर रहे है.

विन्ध्य क्षेत्र के रीवा ने आज एक बार फिर ये साबित किया है की ये भूमि “शेरों और शेरनियों की भूमि है”. बीती रात ही आई इस खबर से रीवा और विन्ध्य सहित पूरा देश गौवान्वित हो उठा. अपनी जांबाज़ बेटी का शौर्य देखकर रीवा की भूमि धन्य हो उठी .


सुंदरलाल की शव यात्रा निकाल कराया गया अंतिम दर्शन, तिवनी में किया गया अंतिम

लोकसभा: देखिये विन्ध्य की सीटों में कब-कब होगा मतदान


 VT PADTAL