VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Thursday 1st of March 2018 | बुरा ना मानो होली है

रंगों की होली ‘आई रे’


रंगों का त्यौहार ‘होली’ देश भर में हर वर्ग और समुदाय के लोग बड़ी धूमधाम से मनाते है. मिलन और भाईचारे का यह त्योहार हमेशा ही हमारे समाज को अच्छा मैसेज देकर जाता है और वह है कि छूत-अछूत और भेदभाव में कुछ नहीं रखा है बस इतना याद रह जाता है “बुरा ना मानो होली है” शायद इन्ही बातों से ही हमें लोगों के प्रति उस समय अपनापन लगता है.

लेकिन पता नहीं क्यों हम लोग इस त्योहार के बाद इस अपनेपन को भूल जाते हैं और फिर से वही छोटा-बड़ा और संप्रदायिकता की बाते करने लग जाते हैं.

होली के इस त्योहार से हमें एक रोचक जानकारी मिलती है कि कैसे भक्त प्रहलाद ने भगवान का स्मरण कर अग्नि को पराजित किया था इससे यह आशय है कि उनकी बुआ होलिका जिन्हे आग में ना जलने का वरदान ब्रम्हा से प्राप्त था वह भी भक्त प्रहलाद की भक्ति के कारण क्षुब्ध हो गया. तो क्या हम अपने लोगों,अपने समाज, देश के प्रति सभी भेद-भाव को मिटाकर ऐसी भक्ति नहीं रख सकते हैं.


नहीं चल पाया आमिर और अमिताभ स्टारर फिल्म “ ठ्ग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान” का जादू

2.0 के ट्रेलर में दिखा अक्षय का खतरनाक लुक ,रजनीकांत दिखे कूल लुक में


 VT PADTAL