VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 1st of March 2018 | बुरा ना मानो होली है

रंगों की होली ‘आई रे’


रंगों का त्यौहार ‘होली’ देश भर में हर वर्ग और समुदाय के लोग बड़ी धूमधाम से मनाते है. मिलन और भाईचारे का यह त्योहार हमेशा ही हमारे समाज को अच्छा मैसेज देकर जाता है और वह है कि छूत-अछूत और भेदभाव में कुछ नहीं रखा है बस इतना याद रह जाता है “बुरा ना मानो होली है” शायद इन्ही बातों से ही हमें लोगों के प्रति उस समय अपनापन लगता है.

लेकिन पता नहीं क्यों हम लोग इस त्योहार के बाद इस अपनेपन को भूल जाते हैं और फिर से वही छोटा-बड़ा और संप्रदायिकता की बाते करने लग जाते हैं.

होली के इस त्योहार से हमें एक रोचक जानकारी मिलती है कि कैसे भक्त प्रहलाद ने भगवान का स्मरण कर अग्नि को पराजित किया था इससे यह आशय है कि उनकी बुआ होलिका जिन्हे आग में ना जलने का वरदान ब्रम्हा से प्राप्त था वह भी भक्त प्रहलाद की भक्ति के कारण क्षुब्ध हो गया. तो क्या हम अपने लोगों,अपने समाज, देश के प्रति सभी भेद-भाव को मिटाकर ऐसी भक्ति नहीं रख सकते हैं.


खत्म हुआ इंतजार सैक्रेड गेम्स 2 पर, नेटफ्लिक्स का बड़ा ऐलान

फिल्म नोटबुक के नए गाने को सलमान खान ने दी आवाज़, दर्शको द्वारा किया जा रहा पसं


 VT PADTAL