VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Thursday 1st of March 2018 | बुरा ना मानो होली है

रंगों की होली ‘आई रे’


रंगों का त्यौहार ‘होली’ देश भर में हर वर्ग और समुदाय के लोग बड़ी धूमधाम से मनाते है. मिलन और भाईचारे का यह त्योहार हमेशा ही हमारे समाज को अच्छा मैसेज देकर जाता है और वह है कि छूत-अछूत और भेदभाव में कुछ नहीं रखा है बस इतना याद रह जाता है “बुरा ना मानो होली है” शायद इन्ही बातों से ही हमें लोगों के प्रति उस समय अपनापन लगता है.

लेकिन पता नहीं क्यों हम लोग इस त्योहार के बाद इस अपनेपन को भूल जाते हैं और फिर से वही छोटा-बड़ा और संप्रदायिकता की बाते करने लग जाते हैं.

होली के इस त्योहार से हमें एक रोचक जानकारी मिलती है कि कैसे भक्त प्रहलाद ने भगवान का स्मरण कर अग्नि को पराजित किया था इससे यह आशय है कि उनकी बुआ होलिका जिन्हे आग में ना जलने का वरदान ब्रम्हा से प्राप्त था वह भी भक्त प्रहलाद की भक्ति के कारण क्षुब्ध हो गया. तो क्या हम अपने लोगों,अपने समाज, देश के प्रति सभी भेद-भाव को मिटाकर ऐसी भक्ति नहीं रख सकते हैं.


महाक्षय और योगिता बाली को मिली अग्रिम जमानत , भोजपुरी एक्ट्रेस ने लगाया था र

‘गोल्ड’ का पहला गाना हुआ रिलीज़, ट्विटर पर भी हो रहा काफी शेयर  


 VT PADTAL