VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Sunday 4th of March 2018 | जानिए इस मंत्री को क्यों मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी ?

एक देश एक चुनाव के समर्थन में शिवराज सरकार, नरोत्तम मिश्रा को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी


पिछले कई दिनों से देश के अंदर एक चर्चा चल रही है जिसमें कहा जाता है कि एक देश में केवल एक बार ही चुनाव होने चाहिए जिसके समर्थन में अब मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एक समिति का गठन भी कर दिया है.

दरअसल लोकसभा में चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिक्र करते हुए कहा था कि देश में लोकसभा तथा विधानसभा के चुनाव एकसाथ कराये जाने चाहिए जिसके बाद राष्टपति रामनाथ कोविंद ने भी इसका समर्थन किया था तथा राष्टपति ने इसपर जल्द ही कोई विचार करने की बात कही थी.

इसके साथ ही मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने भी अब एक देश तथा एक चुनाव का समर्थन किया है और इसके लिए प्रदेश के अंदर एक समिति का गठन किया है. जिसपर राज्य सरकार नें अपने प्रमुख मंत्री को इस समिति की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है.

आपको बता दें एक देश एक चुनाव की समिति में राज्य सरकार के जनसंपर्क तथा रीवा जिले के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया है. नरोत्तम मिश्रा ये वही नाम है जो अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश और गुजरात में अपने कौशल से बीजेपी को चुनाव में जीत दिलवा के वापस आए है. बता दें मिश्रा को यह जिम्मेदारी सौंपे जाने का मुख्य कारण यह भी माना जा रहा है कि वह प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह तथा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खास है.

इसके अलावा इस समिति में प्रदेश सरकार के और कई मंत्री भी शामिल हैं जिनमें गिरिजाशंकर, महेश श्रीवास्तव, लाल सिंह आर्य, वी.डी शर्मा, शिवनारायण रूपला आदि      


सड़क पर मिला पुलिस कर्मी का शव

मध्यप्रदेश में भाजपा नेता के बयान से बढ़ी सियासी सरगर्मियां  


 VT PADTAL