VT Update
पूर्व प्राचार्य पर दर्ज F.I.R रद्द करने की उठी मांग, प्राध्यापको ने की बैठक ब्रम्हण समाज ने सौपा एस.पी को ज्ञापन R.P.F के D.I.G विजय कुमार खातरकर रेलवे ने रेलवे अफसर की पत्नी के साथ की छेड़छाड़, नरसिंहपुर के पास ओवरनाइट एक्सप्रेस मे वारदात,F.I.R दर्ज इंदौर का देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट अब बन गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोमवार को पहली बार इंदौर से दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट ने भरी उड़ान राहुल के इस्तीफे के 50 दिन बाद भी अब तक किसी को नहीं चुना गया कांग्रेस अध्यक्ष , कर्नाटक विवाद सुलझने के बाद फैसले की उम्मीद भारतीय नौसेना की बढ़ाई जा रही ताकत, जल्द खरीदी जा सकती हैं 100 टारपीडो मिसाइल, 2000 करोड़ का टेंडर जारी
Monday 5th of March 2018 | सीएम ने दिया जन्मदिन का तोहफा

जन्मदिन पर मजदूरों को तोहफा


12 वर्षों से लगातार सत्ता में रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यानी 5 मार्च को अपना 59वां जन्मिवस मना रहे हैं और उनके इस जन्मदिन को पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा भी सेवा दिवस के रुप में मनाया जा रहा है. सीएम शिवराज के जन्मदिवस पर बंधाई देनें वालों का भी तांता लगा हुआ है. जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन पर गरीब और मजदूर जनों को तोहफा देने का ऐलान किया है.

दरअसल अपने 59वें जन्मदिवस पर मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम ने गरीब तथा मजदूरों के लिए अपनी पोटली खोलते हुए कई सौगातें दीं. बात करते हुए सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोई भी मजदूर भूमिहीन नहीं रहेगा. रहने की जमीन का टुकड़ा हर मजदूर के पास होगा आने वाले सालों में हर मजदूर का घर बनें यह मेरा संकल्प है और इसके लिए सरकार के द्वारा बेहतर प्रयास किए जायेंगे.

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि मजदूर बहनों के लिए एक योजना बनाई गई है जो अप्रैल से लागू कर दी जायेगी जिसके तहत गर्भवती महिलाओं को 6 महीने से लेकर 9 महीनें तक हर माह 4 हजार रुपये भरण पोषण के लिए दिए जायेंगे. इसके अलावा बच्चे अथवा बच्ची के जन्म लेने के बाद 12 हजार रुपये की सहायता राशि भी दी जायेगी जिससे वो बच्चे के जन्म के बाद जो उत्सव मनाना चाहें मना लें तथा गरीब-मजदूर के बच्चों की पढ़ाई का भी खर्च सरकार उठायेगी चाहे वह बच्चे पीएचडी तक की पढ़ाई करें.

बतादें सीएम शिवराज ने गरीब व्यक्ति के दाह संस्कार के लिए भी 5 हजार रुपये की राशि पंचायत में रखी होनी की बात कही है जिससे किसी गरीब की मृत्यू के बाद उसे संसाधन जुटाने की आवश्यकता ना पड़े.            


सड़क पर मिला पुलिस कर्मी का शव

मध्यप्रदेश में भाजपा नेता के बयान से बढ़ी सियासी सरगर्मियां  


 VT PADTAL