VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Saturday 10th of March 2018 | प. म. रे. का पहला ग्रीन कोरिडोर बनेगा रीवा-सतना रेल मार्ग

फ़ूड प्लाजा, ग्रीन कोरिडोर और कई सुविधाओं से लेस होगा रीवा रेलवे स्टेशन


रीवा. आने वाले दिनों में रीवा रेलवे स्टेशन में बड़े शहरों की भांति कई आधुनिक सुविधाए देखने को मिल सकेंगी  लोगो की बहुप्रतीक्षित मांग को रेलवे ने प्रमुखता से लिया है, और इन कार्यो को शीर्घता से पूर्ण करने के निर्देश दिया ,जिनमे से कुछ कार्य पहले से किये जा रहे है अपनी पूर्णता की ओर है.

दरअसल रीवा रेलवे को पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय जबलपुर द्वारा आने वाले समय में टर्मिनल के रूप विकसित करने का प्लान है जिसमे अभियो से कार्य करना प्रारंभ कर दिया गया है, इसी लिए स्टेशन में कई जरूरी सुविधाओं को कराने का कार्य प्रारंभ किया जा चूका है ,जैसे अब रीवा स्टेशन में प्लेटफार्मो की संख्या बढ़ने का कार्य किया जा रहा है, अब रीवा में 5 प्लेट फॉर्म होगे जबकि अभी तक इनकी संख्या 2 थी.

मिलेगा  फ़ूड प्लाजा और फ्री वाई-फाई

इसके अलावा स्टेशन में जल्द ही फ़ूड प्लाजा बने जाने की भी तयारी की जा रही है, फ़ूड प्लाजा न होने से यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ता था.इसके लिए रेलवे ने जीआरपी थाना के बगल में ज़मीन आवंटित कर दी है .इसके साथ ही स्टेशन परिषर में माह के अंत तक यात्रियों को फ्री वाई-फाई मिलने की उम्मीद जताई जा रही है  ,जिसके लिए मॉडेम और केबलिकरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है.

पश्चिम मध्य रेलवे का पहला ग्रीन कोरिडोर बनेगा

रीवा से सतना तक का रेल मार्ग ग्रीन कॉरिडोर किया जाएगा, विशेष बात यह हैकि   यह पश्चिम मध्य रेलवे का पहला ग्रीन कोरिडोर बनाया जाएगा ,इसे बाने का लक्ष २०१८ रखा गया है मतलब साल के अंत तक यह कार्य पूरा किया जायेगा , ग्रीन कोरिडोर का मतलब इस मार्ग से चलने वाली सभी ट्रेनों में बायोटॉयलेट लगाए जायेगे.यह ट्रेनों से निकलने वाले मानव अपशिष्ट को निष्पादन की आधुनिक विधि है.

 


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL