VT Update
देश के हर घर को बिजली देने की कोशिश हो रही है: राष्ट्रपति कोविंद सरकार ने गरीबों के लिए बैंकिंग सुविधा को आसान किया: राष्ट्रपति कोविंद रामगढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की साफिया खान जीतीं J-K:अनंतनाग में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला, 3 नागरिक और 1 जवान घायल गोपाल भार्गव बने नेता मप्र.विधानसभा नेता प्रतिपक्ष
Sunday 11th of March 2018 | 89 हजार रुपये नकली नोटों के साथ पकड़ाया रीवा का युवक

नए नोट जारी होने के बाद भी लगातार चल रही नकली नोटों की कालाबाजारी


रीवा । पिछले वर्ष जब केंद्र की मोदी सरकार ने एक हजार और पांच सौ की पुरानी नोट बंद करके 2000 और 500 के नए नोट लाए थे तभी यह कहा गया था कि नोटबंदी से देश में भ्रष्टाचार बंद होगा कालाधन वापस आएगा और सबसे बड़ी बात नकली नोटों का व्यापार बंद हो जायेगा लेकिन शायद मोदी सरकार ने जिन विषयों को लेकर नोटबंदी का निर्णय लिया था उनमें से किसी भी विषय में अभी तक कोई लगाम नहीं लग पाई है.

दरअसल नोटबंदी के निर्णय के बाद से ही देशभर में कयास लगाए जाने लगे थे कि अब कहीं पर भी नकली नोटों की कालाबाजारी नहीं हो पायेगी लेकिन फिर भी यह कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही और आए दिन देश भर के अलग-अलग स्थानों पर नकली नोट छापने वाले रैकेट का पर्दाफास हो रहा हैं.

आपको बतादें इसी कड़ी में शुक्रवार की शाम जबलपुर से आई एसटीएफ की टीम ने रीवा के चोरहटा थानांतर्गत छिजवार गांव के एक युवक को 89 हजार रुपये की नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है बतादें आरोपी युवक पिछले कई दिनों से फोटोकांपी की दुकान के आड़ मे नकली नोट छापने का काम कर रहा था जिसके तहत उसने 100-100 रुपये के लगभग 1 लाख रुपये तक के नोट छापे थे. जिसकी सूचना पुलिस को हुई तो उसने तुरंत ही छापेमारी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.


जारी हुई विद्युत विभाग की नई स्कीम, 100 युनिट बिल पर करना होगा 100 रुपये का भुगतान

टीआरएस कॉलेज से शुरू हुआ सिटी बसों का सञ्चालन


 VT PADTAL