VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
89 हजार रुपये नकली नोटों के साथ पकड़ाया रीवा का युवक

नए नोट जारी होने के बाद भी लगातार चल रही नकली नोटों की कालाबाजारी


रीवा । पिछले वर्ष जब केंद्र की मोदी सरकार ने एक हजार और पांच सौ की पुरानी नोट बंद करके 2000 और 500 के नए नोट लाए थे तभी यह कहा गया था कि नोटबंदी से देश में भ्रष्टाचार बंद होगा कालाधन वापस आएगा और सबसे बड़ी बात नकली नोटों का व्यापार बंद हो जायेगा लेकिन शायद मोदी सरकार ने जिन विषयों को लेकर नोटबंदी का निर्णय लिया था उनमें से किसी भी विषय में अभी तक कोई लगाम नहीं लग पाई है.

दरअसल नोटबंदी के निर्णय के बाद से ही देशभर में कयास लगाए जाने लगे थे कि अब कहीं पर भी नकली नोटों की कालाबाजारी नहीं हो पायेगी लेकिन फिर भी यह कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही और आए दिन देश भर के अलग-अलग स्थानों पर नकली नोट छापने वाले रैकेट का पर्दाफास हो रहा हैं.

आपको बतादें इसी कड़ी में शुक्रवार की शाम जबलपुर से आई एसटीएफ की टीम ने रीवा के चोरहटा थानांतर्गत छिजवार गांव के एक युवक को 89 हजार रुपये की नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है बतादें आरोपी युवक पिछले कई दिनों से फोटोकांपी की दुकान के आड़ मे नकली नोट छापने का काम कर रहा था जिसके तहत उसने 100-100 रुपये के लगभग 1 लाख रुपये तक के नोट छापे थे. जिसकी सूचना पुलिस को हुई तो उसने तुरंत ही छापेमारी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.


कर्नाटक: बी एस येद्दुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने मनाया जश्न

नवनियुक्त पुलिस कप्तान सुशांत कुमार सक्सेना पहुचे रीवा, किया पदभार ग्रहण


 VT PADTAL