VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Sunday 11th of March 2018 | 89 हजार रुपये नकली नोटों के साथ पकड़ाया रीवा का युवक

नए नोट जारी होने के बाद भी लगातार चल रही नकली नोटों की कालाबाजारी


रीवा । पिछले वर्ष जब केंद्र की मोदी सरकार ने एक हजार और पांच सौ की पुरानी नोट बंद करके 2000 और 500 के नए नोट लाए थे तभी यह कहा गया था कि नोटबंदी से देश में भ्रष्टाचार बंद होगा कालाधन वापस आएगा और सबसे बड़ी बात नकली नोटों का व्यापार बंद हो जायेगा लेकिन शायद मोदी सरकार ने जिन विषयों को लेकर नोटबंदी का निर्णय लिया था उनमें से किसी भी विषय में अभी तक कोई लगाम नहीं लग पाई है.

दरअसल नोटबंदी के निर्णय के बाद से ही देशभर में कयास लगाए जाने लगे थे कि अब कहीं पर भी नकली नोटों की कालाबाजारी नहीं हो पायेगी लेकिन फिर भी यह कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही और आए दिन देश भर के अलग-अलग स्थानों पर नकली नोट छापने वाले रैकेट का पर्दाफास हो रहा हैं.

आपको बतादें इसी कड़ी में शुक्रवार की शाम जबलपुर से आई एसटीएफ की टीम ने रीवा के चोरहटा थानांतर्गत छिजवार गांव के एक युवक को 89 हजार रुपये की नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है बतादें आरोपी युवक पिछले कई दिनों से फोटोकांपी की दुकान के आड़ मे नकली नोट छापने का काम कर रहा था जिसके तहत उसने 100-100 रुपये के लगभग 1 लाख रुपये तक के नोट छापे थे. जिसकी सूचना पुलिस को हुई तो उसने तुरंत ही छापेमारी कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.


केरल बाढ़ पीड़ितो की मदद के लिए आगे आई शहर की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान

अस्पताल परिसर से चोरी हुई बोलेरो वाहन, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, मचा हड़


 VT PADTAL