VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Monday 12th of March 2018 | अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद

अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद, आरक्षित सीट पर सोने के लिए कम हुआ 1 घंटे का समय


आज हर व्यक्ति रेल में यात्रा करने के लिए आरक्षित सीट बुक कराता है ताकि वह सोते हुए अपने गंतव्य स्थान तक आराम से पहुंच सके लेकिन अब रेलवे विभाग ने ऐसा करने वालों के लिए दंड का प्रवधान कर दिया है और रेल में सोने का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर दिया है.

दरअसल रेलवे में यात्रा के दौरान कई लोग अपने आरक्षित लोअर सीट पर सोते हुए जाना पसंद करते हैं ऐसे में जो लोग कुछ कम समय के लिए यात्रा करते हैं तो उन्हे सीट पर बैठने की इच्छा होती है लेकिन वह उन लोगों की वजह से सीट पर नहीं बैठ पाते है जो सोते हुए जाना पसंद करते हैं. इसलिए अब रेलवे बोर्ड ने रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए सोने का समय निर्धारित कर दिया है जिससे अपर और मीडिल बर्थ के आरक्षित लोगों को भी लोअर बर्थ पर बैठने के लिए सीट मिल सके.

आपको बतादें रेलवे विभाग ने ट्रेन में सोने के समय पर शंशोधन करते हुए जो समय पहले रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक की थी उसमें 1 घंटा कम करते हुए उस समय को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया है. जिसके कारण अब उन यात्रियों को यात्रा करने में सरलता होगी जो सुबह के 6 बजे से रात 10 बजे के बीच यात्रा करते हैं और उनकी बर्थ लोअर क्लास की नहीं होती है.     


जिस पत्रकारिता का कभी स्वर्णिम युग ना था , उसमे स्वर्णिम व्यक्तित्व की तरह उ

अटल जी के निधन से आहत हुआ देश !


 VT PADTAL