VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Monday 12th of March 2018 | अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद

अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद, आरक्षित सीट पर सोने के लिए कम हुआ 1 घंटे का समय


आज हर व्यक्ति रेल में यात्रा करने के लिए आरक्षित सीट बुक कराता है ताकि वह सोते हुए अपने गंतव्य स्थान तक आराम से पहुंच सके लेकिन अब रेलवे विभाग ने ऐसा करने वालों के लिए दंड का प्रवधान कर दिया है और रेल में सोने का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर दिया है.

दरअसल रेलवे में यात्रा के दौरान कई लोग अपने आरक्षित लोअर सीट पर सोते हुए जाना पसंद करते हैं ऐसे में जो लोग कुछ कम समय के लिए यात्रा करते हैं तो उन्हे सीट पर बैठने की इच्छा होती है लेकिन वह उन लोगों की वजह से सीट पर नहीं बैठ पाते है जो सोते हुए जाना पसंद करते हैं. इसलिए अब रेलवे बोर्ड ने रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए सोने का समय निर्धारित कर दिया है जिससे अपर और मीडिल बर्थ के आरक्षित लोगों को भी लोअर बर्थ पर बैठने के लिए सीट मिल सके.

आपको बतादें रेलवे विभाग ने ट्रेन में सोने के समय पर शंशोधन करते हुए जो समय पहले रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक की थी उसमें 1 घंटा कम करते हुए उस समय को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया है. जिसके कारण अब उन यात्रियों को यात्रा करने में सरलता होगी जो सुबह के 6 बजे से रात 10 बजे के बीच यात्रा करते हैं और उनकी बर्थ लोअर क्लास की नहीं होती है.     


कांग्रेस की कार्य समिति गठित, इस बार दिग्विजय को नही मिली जगह

 पीएम मोदी दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्‍


 VT PADTAL