VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद

अब रेलवे उड़ायेगा यात्रियों की नींद, आरक्षित सीट पर सोने के लिए कम हुआ 1 घंटे का समय


आज हर व्यक्ति रेल में यात्रा करने के लिए आरक्षित सीट बुक कराता है ताकि वह सोते हुए अपने गंतव्य स्थान तक आराम से पहुंच सके लेकिन अब रेलवे विभाग ने ऐसा करने वालों के लिए दंड का प्रवधान कर दिया है और रेल में सोने का समय रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर दिया है.

दरअसल रेलवे में यात्रा के दौरान कई लोग अपने आरक्षित लोअर सीट पर सोते हुए जाना पसंद करते हैं ऐसे में जो लोग कुछ कम समय के लिए यात्रा करते हैं तो उन्हे सीट पर बैठने की इच्छा होती है लेकिन वह उन लोगों की वजह से सीट पर नहीं बैठ पाते है जो सोते हुए जाना पसंद करते हैं. इसलिए अब रेलवे बोर्ड ने रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए सोने का समय निर्धारित कर दिया है जिससे अपर और मीडिल बर्थ के आरक्षित लोगों को भी लोअर बर्थ पर बैठने के लिए सीट मिल सके.

आपको बतादें रेलवे विभाग ने ट्रेन में सोने के समय पर शंशोधन करते हुए जो समय पहले रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक की थी उसमें 1 घंटा कम करते हुए उस समय को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर दिया है. जिसके कारण अब उन यात्रियों को यात्रा करने में सरलता होगी जो सुबह के 6 बजे से रात 10 बजे के बीच यात्रा करते हैं और उनकी बर्थ लोअर क्लास की नहीं होती है.     


देश सेवा का लक्ष्य आई ए एस से लेकर नर्मदा परिक्रमा तक

सरकार के खिलाफ जून में बड़ा आन्दोलन


 VT PADTAL