VT Update
विंध्य के सबसे बड़े अस्पताल संजय गांधी की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल, अस्पताल के पार्किंग से चोरी हुई बोलेरो वाहन रीवा मेडिकल कॉलेज में लगेगा रूफटाफ का प्रदेश का सबसे बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मतदाता जागरूकता के लिए रवाना हुई बुलेट रैली, कलेक्टर प्रीति मैथिल ने दिखाई हरी झंडी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में घटिया पुल निर्माण पर गिरी गाज, पीडब्लयूडी के चार अफसर सस्पेंड रीवा सहित प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई कृष्ण जन्माष्टमी, शिल्पी प्लाजा में हुआ मटकी फोड़ने का भव्य आयोजन
Tuesday 13th of March 2018 | अब रेलेवे की भर्तियों में इनको भी मिलेगा आरक्षण

अब रेलेवे की भर्तियों में इनको भी मिलेगा आरक्षण


आरक्षित वर्ग को हमेशा ही हर जगह की नौकरियों पर आरक्षण दिया जाता रहा है फिर चाहे वह महिला के लिए आरक्षण हो या फिर अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के लिए जिसके फलस्वरुप ऐसे लोग जो किसी न किसी कारण नौकरी हासिल करने से असमर्थ हैं उनके लिए सरकार के द्वारा नौकारी दिलाने को लेकर आरक्षित सूची बनाई गई है.जिससे उन लोगों को भी नौकरी मिल सके. परंतु रेलवे विभाग इन चीजों को छोड़कर और भी कई जगहों पर आरक्षण देने की बात कर रहा है जिससे रेलवे अब उन लोग को जो किन्ही और कारणों से रेलवे की नौकरी नहीं कर पाते हैं उन्हे भी आरक्षण देने की तैयारी में है.

दरअसल आरआरबी भोपाल के अंतर्गत निकाली गई 1679 पदों की भर्ती के लिए रेलवे बोर्ड ने आरक्षित लोगों के अलावा और नए लोगों को आरक्षण देने का फैसला किया है जिसमें वह लोग जो छोटा कद होने के कारण रेलवे की नौकरी नहीं कर पाते है अब उन्हे भी रेलवे के द्वारा आरक्षित सूची में लाने की तैयरी की जा रही है.

इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने कुष्ट रोग से मुक्ति पाने वाले तथा एसिड अटैक पीड़ितों के लिए भी आरक्षण देने की बात कही है. बतादें भोपाल के अलावा रेलवे विभाग ने आगे के लिए भी देशभर में रह रहे अन्य लोगों को भी इस तरह की आरक्षण देने के लिए कह रहा है.         


पिछड़ा वर्ग सम्मलेन के लिए बस ऑनर्स एसोसिएशन ने किया बस देने से इनकार

तिलहन फसलों पर केंद्र सरकार देगी किसानों को भावान्तर का फायदा


 VT PADTAL