VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Tuesday 13th of March 2018 | अब रेलेवे की भर्तियों में इनको भी मिलेगा आरक्षण

अब रेलेवे की भर्तियों में इनको भी मिलेगा आरक्षण


आरक्षित वर्ग को हमेशा ही हर जगह की नौकरियों पर आरक्षण दिया जाता रहा है फिर चाहे वह महिला के लिए आरक्षण हो या फिर अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों के लिए जिसके फलस्वरुप ऐसे लोग जो किसी न किसी कारण नौकरी हासिल करने से असमर्थ हैं उनके लिए सरकार के द्वारा नौकारी दिलाने को लेकर आरक्षित सूची बनाई गई है.जिससे उन लोगों को भी नौकरी मिल सके. परंतु रेलवे विभाग इन चीजों को छोड़कर और भी कई जगहों पर आरक्षण देने की बात कर रहा है जिससे रेलवे अब उन लोग को जो किन्ही और कारणों से रेलवे की नौकरी नहीं कर पाते हैं उन्हे भी आरक्षण देने की तैयारी में है.

दरअसल आरआरबी भोपाल के अंतर्गत निकाली गई 1679 पदों की भर्ती के लिए रेलवे बोर्ड ने आरक्षित लोगों के अलावा और नए लोगों को आरक्षण देने का फैसला किया है जिसमें वह लोग जो छोटा कद होने के कारण रेलवे की नौकरी नहीं कर पाते है अब उन्हे भी रेलवे के द्वारा आरक्षित सूची में लाने की तैयरी की जा रही है.

इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने कुष्ट रोग से मुक्ति पाने वाले तथा एसिड अटैक पीड़ितों के लिए भी आरक्षण देने की बात कही है. बतादें भोपाल के अलावा रेलवे विभाग ने आगे के लिए भी देशभर में रह रहे अन्य लोगों को भी इस तरह की आरक्षण देने के लिए कह रहा है.         


सिंधिया के स्वागत में स्टेशन पहुंचे कार्यकर्ता आपस में भीड़े, चोरी का आरोप लग

कांग्रेस की 8 वीं लिस्ट जारी,पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल से प्रत्


 VT PADTAL