VT Update
ओंकारेश्वर बांध विस्थापितों को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने सरकार को दिया आदेश विस्थापितों को उपलब्ध कराएं बेहतर भूमि। प्रदेश के भिंड में चार लोगों की हत्या करने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा। शहडोल उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रही हिमाद्री सिंह ने आज कांग्रेस का हाथ छोड़ थामा भाजपा का दामन कमलनाथ सरकार को जबलपुर हाईकोर्ट से तगड़ा झटका, ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण देने पर लगाई रोक। टिकट को लेकर भाजपा में मचा घमासान, दावेदारों ने प्रदेश कार्यालय के सामने की नारेबाजी।
Thursday 15th of March 2018 | विंध्य में एकबार फिर पकड़ाई अफीम की खेती

विंध्य में बढ़ता अफीम का कारोबार, फिर पकड़ी गई खेती


विंध्य में इस समय पर लगातार अफीम का करोबार करने वाले लोग सक्रिय हो रहे हैं जिनकी तलाश में लगातार अफीम की खेती करने वाले लोगों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जा रहा है तथा इस करोबार का पर्दाफास किया जा रहा है.अभी लगभग पिछले सप्ताह ही सिंगरौली के एक गांव में दो एकड़ भूमि पर अफीम की खेती करने वाले एक व्यक्ति को सिंगरौली एसपी तथा उनकी टीम ने मुखबिरों की सूचना के माध्यम से पकड़ा था और अब एक सप्ताह बाद विंध्य में पुन: ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां पर एक युवक के द्वारा लगभग एक एकड़ की भूमि में अफीम की खेती की जा रही थी.

दरअसल विंध्य में सतना जिले के सभापुर थानांतर्गत रइया गांव से पुलिस के द्वारा सुरजीत सिह नाम के एक आरोपी को पकड़ा गया है जो अपनी लगभग एक एकड़ भूमि पर अफीम की खेती कर रहा था. जिसके बाद मुखबिरों की सूचना के माध्यम से सभापुर थाना के पुलिसकर्मीयों ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर अफीम की खेती करने वाली भूमि का पता लगा लिया है.

पुलिस सूत्रो की माने तो  खेत में लहलहा रही अफीम की फसल को कटाई कराकर तहसीलदार की परमिशन के बाद सौंपा जायेगा जिसके बाद उस फसल को नष्ट करने की प्रक्रिया चालू होगी. जब्त अफीम की कीमत लगभग 80 लाख रुपये बताई जा रही है.      


अचानक हुई बारिश ने बढ़ाई किसानों की मुसीबत, उमरिया में जमकर गिरे ओले

वाहन की ठोकर से दो लोगों की हालत गंभीर, उपचार के लिए शहडोल रवाना


 VT PADTAL