VT Update
लोकसभा चुनाव खर्च सीमा से अधिक पैसे नहीं लुटा पाएंगे उम्मीदवार, आयोग रखेगा उम्मीदवारों के खर्च पर पैनी नजर। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विशेषाधिकार हनन की नोटिस, किया गया जवाब तलब, पूर्व सीएम दिग्विजय को मिली क्लीन चीट। अधिकारियों व कर्मचारियों के आमदा पर चुनाव आयोग की रोक, आयोग का निर्देश बिना अनुमति नहीं ग्रहण कर सके नवीन पदस्थापना में कार्यभार। भुवनेश्वर के वेदांता प्लांट में प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाकर्मी को जिंदा जलाया, स्थानीय लोगों को नौकरी देने की मांग कर रहे थे प्रदर्शनकारी। कांग्रेस को सुमित्रा ताई की चुनौती- इंदौर में उतारे मुझसे बेहत उम्मीदवार, कहा- चुनाव लड़ने में आएगा आनंद।
Saturday 17th of March 2018 | प्रदेश को मिल रहा पुरस्कार

पीएम मोदी के हाथों सीएम शिवराज को मिलेगा प्रदेश का कृषि कर्मण पुरस्कार


कृषि के क्षेत्र में हमेशा से ही मध्यप्रदेश का बड़ा योगदान रहा है जिसके लिए चार बार पहले भी प्रदेश को कृषि कर्मण पुरस्कार से नवाजा गया था जिसके बाद अब एकबार फिर मध्यप्रदेश पांचवीं बार यह आवर्ड लेने की लिस्ट में शामिल हो गया है जिसपर आज यानि शनिवार को दिल्ली में पीएम मोदी के हाथों मध्यप्रदेश को यह पुरस्कार मिलने जा रहा है.

दरअसल प्रदेश को यह पुरस्कार 2015-16 में हुए गेंहू के सर्वाधिक पैदावार के लिए दिया जा रहा है. यह पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सीएम शिवराज को दिया जायेगा जिसके लिए प्रदेश के कई मंत्री भी इस पुरस्कार को ग्रहण करने के लिए सीएम के साथ दिल्ली पहुंच रहे हैं.

इसके अलावा मध्यप्रदेश को पहले भी चार बार यह अवार्ड दिया जा चुका है जिसमें 2013-14, 2012-13, और 2011-12 में यह पुरस्कार प्रदेश को प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही इस बार के पुरस्कार वितरण के दौड़ में कई राज्य शामिल थे जिनमें पश्चिम बंगाल, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा का भी नाम था लेकिन इन सबके बीच यह पुरस्कार मध्यप्रदेश को दिया जा रहा है वहीं मक्का के सर्वाधिक उत्पादन के लिए बिहार को भी यह पुरस्कार मिलने जा रहा है.    


विधायक के खिलाफ आवाज उठाने वाले कांग्रेसी नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्का

प्रदेश सरकार देशी शराब की दूकानों पर अंग्रेजी भी बेचने की तैयारी में, नियम ल


 VT PADTAL