VT Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आप लगातार विंध्य 24 से जुड़े रहे हम आपको ताजा अपडेट देते रहेगें अभी प्रत्येक विधानसभाओं में मतगणना आरंभ हुई हैं तथा बैलेट पेपर की गिनती शुरु हो चुकी है MP चुनावः शिवराज सिंह चौहान बोले-कांग्रेस के सहयोगी हताश हैं विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना J-K: किश्तवाड़ पुलिस ने आतंकी रियाज अहमद को गिरफ्तार किया विजय माल्या केस की सुनवाई के सिलसिले में CBI और ED के ऑफिसर लंदन रवाना
Saturday 17th of March 2018 | प्रदेश को मिल रहा पुरस्कार

पीएम मोदी के हाथों सीएम शिवराज को मिलेगा प्रदेश का कृषि कर्मण पुरस्कार


कृषि के क्षेत्र में हमेशा से ही मध्यप्रदेश का बड़ा योगदान रहा है जिसके लिए चार बार पहले भी प्रदेश को कृषि कर्मण पुरस्कार से नवाजा गया था जिसके बाद अब एकबार फिर मध्यप्रदेश पांचवीं बार यह आवर्ड लेने की लिस्ट में शामिल हो गया है जिसपर आज यानि शनिवार को दिल्ली में पीएम मोदी के हाथों मध्यप्रदेश को यह पुरस्कार मिलने जा रहा है.

दरअसल प्रदेश को यह पुरस्कार 2015-16 में हुए गेंहू के सर्वाधिक पैदावार के लिए दिया जा रहा है. यह पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सीएम शिवराज को दिया जायेगा जिसके लिए प्रदेश के कई मंत्री भी इस पुरस्कार को ग्रहण करने के लिए सीएम के साथ दिल्ली पहुंच रहे हैं.

इसके अलावा मध्यप्रदेश को पहले भी चार बार यह अवार्ड दिया जा चुका है जिसमें 2013-14, 2012-13, और 2011-12 में यह पुरस्कार प्रदेश को प्राप्त हुआ है. इसके साथ ही इस बार के पुरस्कार वितरण के दौड़ में कई राज्य शामिल थे जिनमें पश्चिम बंगाल, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा का भी नाम था लेकिन इन सबके बीच यह पुरस्कार मध्यप्रदेश को दिया जा रहा है वहीं मक्का के सर्वाधिक उत्पादन के लिए बिहार को भी यह पुरस्कार मिलने जा रहा है.    


शिवराज का दावा, भाजपा की बनेगी लगातार चौथी बार सरकार

एग्जिट पोल पर बोले शिवराज ‘सबसे बड़ा सर्वेयर मैं खुद’


 VT PADTAL