VT Update
16 नवम्बर को शहडोल में होंगे नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कांग्रेस विधायक सुन्दरलाल तिवारी ने आरएसएस को कहा आतंकी संगठन,कांग्रेस का बयान से किनारा रीवा में भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ल ने कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्र को दिया कानूनी नोटिस। 50 करोड़ का कर सकते हैं दावा। आबकारी उड़नदस्ता टीम ने की बड़ी कार्यवाही, नईगढ़ी व पहाड़ी गाँव में कच्ची शराब भट्टी में मारी रेड, 200 लीटर कच्ची शराब के साथ पांच आरोपी गिरफ्तार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र एस एस टी टीम की कार्यवाही जारी, चेकिंग के दौरान चार पहिया सवार के कब्जे से बरामद हुए 2लाख 19 हज़ार रुपये, निर्वाचन कार्यालय भेजा गया मामला
Friday 23rd of March 2018 | आदिवासियों के पट्टा को लेकर किया जल सत्याग्रह

कांग्रेस के नेतृत्व में आदिवासियों ने किया जल सत्याग्रह आंदोलन


रीवा । जिले की सेमरिया तहसील में शुक्रवार को काग्रेस पार्टी के द्वारा कुवर किंह के नेतृव में विस्थापित आदिवासियों की मांग को लेकर जलसत्याग्रह किया गया जिसमे बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता तथा आदिवासी वर्ग मौजूद रहे.

दरअसल जलमोहरा बांध के निर्माण के समय वहां के आदिवासियों को प्रशासन द्वारा 10 साल के अस्थाई पट्टा दिये जाने का वादा किया गया था मगर बाद में केवल १ वर्ष का पट्टा दिया गया, सरकार की इस वादा खिलाफी के विरोध एवं 10 वर्ष के अस्थाई पट्टे की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी के द्वारा कुवर सिंह के नेतृत्व में जलमोहरा बांध में जलसत्याग्रह किया गया. जिसके बाद सेमरिया तहसील दार के आश्वाशन पर इस जल सत्याग्रह को समाप्त कर दिया गया.

आपको बतादें जलमोहरा बांध के आदिवासी पहले भी अपनी मांग को लेकर कई बार धरना दे चुके हैं परंतु फिर भी प्रशासन के द्वारा उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है. हालाकि इस बार भी 1 साल का पट्टा देकर प्रशासन के द्वारा उन आदिवासियों की मांगों को मान लिया गया है लेकिन आदिवासियों की 10 साल के पट्टा की मांग को पूरा नहीं किया गया.इस पूरे मामले को लेकर वहां के लोगों ने बताया कि प्रशानसन के द्वारा 400 रुपये प्रतिवर्ष उन आदिवासियों से जमीन के पट्टा का किराया भी वसूला जा रहा है. 


कांग्रेस प्रत्याशियों ने जारी किया पार्टी का वचन पत्र

मन की बात करने रीवा पहुंचे कंप्यूटर बाबा, सी एम शिवराज को कहा झूठा


 VT PADTAL