VT Update
उज्जैन सांसद चिंतामणि ने किया दावा, लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतेगी प्रदेश की 29 सीटें। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद शुरू हुई उलटफेर की राजनीति, कांग्रेस ठोक रही सरकार बनाने के दावा, कामत को नया सीएम बनाने की चर्चा तेज भिंड जिले के खड़ेरीपुर में मामूली विवाद में चली गोली, दो लोगों की मौत आधा दर्जन से अधिक लोग घायल। लोकसभा चुनाव को लेकर जारी उठा-पटक, दिग्गी ने स्वीकार किया सीएम नाथ का चैलेंजे, बोले- पार्टी जहां से बोले वहां से लडूंगा चुनाव। कार्रवाई का लेखाजोखा पेश न करने वाले प्रदेश के दस जिलों के थाने आयोग की रडार पर, लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारियों पर गिर सकती है गाज
Sunday 25th of March 2018 | व्हाइट टाइगर सफारी में आ रहे है कई नए मेहमान

मुकुंदपुर वाइट टाइगर सफारी में आ रहे हैं नए जानवर, बढ़ेगी रौनक


रीवा के मुकुंदपुर में स्थिति विश्व के पहले व्हाइट टाइगर सफारी,महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी से विंध्य क्षेत्र के पर्यटन को बढ़ावा मिला है।जिसे और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए एवं देश विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु सफ़ेद बाघ एवं अन्य कई नए जानवरों की लाने की तैयारी प्रशासन कर रहा है.

उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने टाइगर सफारी में दो नव निर्मित बाड़ों-नाइट हाउस का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी में शीघ्र ही एक जोड़ा सफेद बाघ तथा एक जोड़ा एशियाई सिंह पहुंचेंगे।

वन विहार भोपाल से पांच चीतल, सांभर आज ही पहुंचे हैं जिन्हें नव निर्मित बाड़े में रखा गया है। टाइगर सफारी के विस्तार तथा इसे अधिक आकर्षक बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। कुछ ही महीनों में चार सौ से अधिक वन्य प्राणी टाइगर सफारी की शोभा बढ़ाएंगे।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि टाइगर सफारी के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। इसमें आज पांच नये सदस्य जुड़े हैं। सफेद बाघों की संख्या में भी शीघ्र ही वृद्धि की जायेगी। इसमें बाकग डियर तथा कृष्ण मृग भी लाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र की सभी प्रमुख सड़कों के निर्माण का कार्य किया जा रहा है,

उद्योग मंत्री ने टाइगर सफारी के अंदर तथा मुख्य द्वार पर निर्माणाधीन कैफेटेरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इनका निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करायें। टाइगर सफारी के अंदर प्रारंभ किये जा रहे कैफेटेरिया में विन्ध्य क्षेत्र के पेय पदार्थ तथा खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें।

 


सुंदरलाल की शव यात्रा निकाल कराया गया अंतिम दर्शन, तिवनी में किया गया अंतिम

लोकसभा: देखिये विन्ध्य की सीटों में कब-कब होगा मतदान


 VT PADTAL