VT Update
वाराणसीः CM योगी ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण किया छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में IED विस्फोट में पांच जवान शहीद, 2 घायल रेलवे मैदान में होगा सद्भावना सम्मेलन, सतपाल जी महराज देगें उद्वबोधन रीवा व्यंकट भवन में विश्व संग्रहालय दिवस के उपलक्ष्य में लगाई गई प्रदर्शनी एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित, मेरिट में छात्राओं का रहा दबदबा
व्हाइट टाइगर सफारी में आ रहे है कई नए मेहमान

मुकुंदपुर वाइट टाइगर सफारी में आ रहे हैं नए जानवर, बढ़ेगी रौनक


रीवा के मुकुंदपुर में स्थिति विश्व के पहले व्हाइट टाइगर सफारी,महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी से विंध्य क्षेत्र के पर्यटन को बढ़ावा मिला है।जिसे और ज्यादा बढ़ावा देने के लिए एवं देश विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करने हेतु सफ़ेद बाघ एवं अन्य कई नए जानवरों की लाने की तैयारी प्रशासन कर रहा है.

उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने टाइगर सफारी में दो नव निर्मित बाड़ों-नाइट हाउस का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महाराजा मार्तण्ड सिंह व्हाइट टाइगर सफारी में शीघ्र ही एक जोड़ा सफेद बाघ तथा एक जोड़ा एशियाई सिंह पहुंचेंगे।

वन विहार भोपाल से पांच चीतल, सांभर आज ही पहुंचे हैं जिन्हें नव निर्मित बाड़े में रखा गया है। टाइगर सफारी के विस्तार तथा इसे अधिक आकर्षक बनाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। कुछ ही महीनों में चार सौ से अधिक वन्य प्राणी टाइगर सफारी की शोभा बढ़ाएंगे।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि टाइगर सफारी के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। इसमें आज पांच नये सदस्य जुड़े हैं। सफेद बाघों की संख्या में भी शीघ्र ही वृद्धि की जायेगी। इसमें बाकग डियर तथा कृष्ण मृग भी लाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र की सभी प्रमुख सड़कों के निर्माण का कार्य किया जा रहा है,

उद्योग मंत्री ने टाइगर सफारी के अंदर तथा मुख्य द्वार पर निर्माणाधीन कैफेटेरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि इनका निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करायें। टाइगर सफारी के अंदर प्रारंभ किये जा रहे कैफेटेरिया में विन्ध्य क्षेत्र के पेय पदार्थ तथा खाद्य सामग्री उपलब्ध करायें।

 


विन्ध्य महोत्सव की तैयारियां शुरु, कई राष्ट्रीय कलाकार करेंगे शिरकत

आतंकवादी संगठनो से जुड़े रीवा से तार , UP ए टी एस की बड़ी कार्यवाई


 VT PADTAL